Minister's brother's statement in the case of saint's suicide

संत के आत्महत्या करने के मामले में मंत्री के भाई का बयान आया सामने, कहा- मैं और मेरा परिवार यहां…

Minister's brother's statement in the case of saint's suicide मेरा व मेरे परिवार का मंदिर की जमीन पर कोई कब्जा नहीं है: हीरा सिंह राजपूत

Edited By :   Modified Date:  December 14, 2022 / 01:30 PM IST, Published Date : December 14, 2022/1:28 pm IST

Minister’s brother’s statement in the case of saint’s suicide: सागर। ग्राम बरखेड़ा महंत में देव जानकी रमण मंदिर स्थित है। इसकी लगभग 125 एकड़ जमीन है। लेकिन इतनी जमीन होने के बावजूद भी पूजा अर्चना नही हो पाती थी। इसको लेकर बरखेड़ा महंत और आसपास के लगभग एक दर्जन गांव के लोगो द्वारा एक धर्म सभा का आयोजन किया गया था। जिसकी सूचना ग्रामवासियों ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार और जैसींनगर पुलिस के भी दी गई थी। धर्मसभा की बैठक बरखेड़ा महंत प्रांगण में 11 जून 2021 को आयोजित की गई थी।

जमीन का किया जा रहा रखरखाव

Minister’s brother’s statement in the case of saint’s suicide: धर्मसभा की इस बैठक में आसपास के सभी जनप्रतिनिधि सहित 500 से अधिक ग्रामीणजन उपस्थित हुए थे। आगे मंत्री के भाई हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि धर्मसभा में मंदिर के रखरखाव और पारदर्शिता रखने के लिए सरकारी देखरेख में एक कमेटी के गठन का प्रस्ताव पारित किया गया था। इसी प्रस्ताव के आधार पर एसडीओ राजस्व सागर द्वारा एक कमेटी का गठन किया गया। जिसके द्वारा मंदिर और उसकी जमीन का कुशल संचालन एवं जमीन से आने वाले आय-व्यय का हिसाब तथा रखरखाव किया जा रहा है।

कोई भी कर सकता है मुआयना

Minister’s brother’s statement in the case of saint’s suicide: इसका मौके पर जाकर प्रशासनिक तंत्र ,जनप्रतिनिधि सहित आमजन मुआयना कर सकते है। मेरे या मेरे परिवार का किसी भी तरह से मंदिर की जमीन पर कोई भी कब्जा नहीं है और किसी तरह से लेना देना नही है। इस तरह के सभी आरोप निराधार मन गढ़ंत है। राजनीतिक द्वेष के चलते लोग इस तरह का आरोप लगा रहे हैं यह लोग सुर्खी में होने वाले विकास से इतना परेशान हो गए हैं कि कुछ भी मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं लेकिन जनता सब जानती है।

ये भी पढ़ें- अयोध्या के संत ने की सोसाइड करने की धमकी, प्रदेश के मंत्री पर लगाए आरोप, जानें क्या है पूरा मामला

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें