Sehore Borewell Rescue update: Tunnel built to save life of Shristi

Sehore Borewell Rescue update : बोरवेल में 29 फीट पर अटकी है 3 साल की मासूम, पथरीली जमीन आने से रेस्क्यू का काम धीमा, अभी और लग सकता है समय

Sehore Borewell Rescue update : बोरवेल में 29 फीट पर अटकी है 3 साल की मासूम : Tunnel built to save life of Shristi

Edited By :   Modified Date:  June 6, 2023 / 11:22 PM IST, Published Date : June 6, 2023/11:22 pm IST

सिहोरः  Sehore Borewell Rescue update मध्य प्रदेश के सीहोर मुंगावली गांव में तीन साल की बच्ची 300 फीट गहरे बोरवेल में 50 फीट पर जाकर फंस गई है। इसकी जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची हुई है। चार जेसीबी और 6 पोकलेन की मदद से बच्ची की रेस्क्यू की कोशिश की जा रही है। 5 फीट दूरी पर समानांतर गड्‌ढा खोदा जा रहा है। अब तक 22फीट से ज्यादा खुदाई हो चुकी हैं। लेकिन अब पत्थर आने के चलते रेस्क्यू का काम धीमा हो गया है। अभी तकरीबन 13 से 15 फ़ीट और खुदाई होना है। सुबह तक टर्मिनल बनाकर बच्ची को निकालने की संभावना जताई जा रही है।

Read More : ‘बिग बॉस OTT’ के दूसरे सीजन की मेजबानी करेंगे सलमान खान, 17 जून से होगी शुरुआत 

Sehore Borewell Rescue update : मुख्यमंत्री चौहान ने सीहोर में बच्ची के बोरवेल में गिरने की घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बच्ची को निकालने के समुचित प्रयास करें। सीएम शिवराज ने ट्वीट किया कि सीहोर के ग्राम मुंगावली में मासूम बेटी के बोरवेल में गिरने की दुखद सूचना प्राप्त हुई, एसडीआरएफ की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गई और बेटी को बोरवेल से निकालने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी है। मैंने स्थानीय प्रशासन को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये हैं। मैं भी सतत प्रशासन के संपर्क में हूं। रेस्क्यू टीम बच्ची को सुरक्षित बचाने के लिए प्रयासरत है। बिटिया की कुशलता की प्रार्थना करता हूं।

Read More : नौकरी पाकर खिले युवाओं के चेहरे, सीएम भूपेश के हाथों 515 को मिला नियुक्ति पत्र, जताया आभार 

बता दें कि बच्ची का नाम सृष्टि पिता राहुल कुशवाहा है। परिजनों की मानें तो दोपहर में सृष्टि खेलने का कहकर गई थी। घर के पास ही दूसरे का खेत है। बोरवेल पर एक तगाड़ी रखी थी। उसमें बैठी और अंदर गिर गई। जब तक परिजन उसे पकड़ने की गए, तब तक वह बोर में गिर चुकी थी।