The water of this famous pond became poisonous

Seoni News: जहरीला हुआ इस फेमस तलाब का पानी, आप भी करते हैं यूज तो हो जाइए सावधान

जहरीला हुआ इस फेमस तलाब का पानी, आप भी करते हैं यूज तो हो जाइए सावधान The water of this famous pond became poisonous

Edited By :   Modified Date:  April 5, 2023 / 01:38 PM IST, Published Date : April 5, 2023/1:38 pm IST

सिवनी। नगर के स्थानीय बुधवारी तलाब में हजारों की संख्या में पानी जहरीला होने के कारण मछलियां मर गई। मछलियों के इस प्रकार से मरने के लिए बुधवारी तालाब में शहर का गंदा पानी जाना बताया जा रहा है। यहां यह उल्लेखनीय है कि यह तालाब चारों ओर से व्यवसायिक प्रतिष्ठानों से घिरा हुआ है, जहां आसपास के लोग अपने प्रतिष्ठानों की गंदगी भी इसी तालाब में फेंकते हैं। अचानक मौसम में आई गर्मी के कारण पर्याप्त मात्रा में मछलियों को आक्सीजन ना मिलने से मछलियों की मौत होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

Read more: सुर्खियों में आया पण्डोखर धाम, पीठाधीश्वर गुरुशरण महाराज को मिली जान से मारने की धमकी 

इस तालाब में वाहनों से निकलने वाला गंदा आयल भी बड़ी मात्रा में बहाया जाता है और गाड़ियों को धोया जाता है जिससे यह तालाब सडांध मारते रहता हैं। सिवनी नगर पालिका प्रशासन द्वारा इस पुरातन तालाब की साफ सफाई की ओर पिछले लंबे समय से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिसके कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है। इस तालाब से लगे हुए कुछ धर्मों के धार्मिक स्थल भी मौजूद है। इसके बावजूद भी नगर पालिका प्रशासन द्वारा साफ सफाई की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

Read more: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, महिलाओं और नाबालिग लड़कियों से जबरन कराते थे घिनौना काम, दो लोग पहुंचे हवालात 

तालाब के आसपास बड़ी मात्रा में व्यवसायिक प्रतिष्ठान होने से बजबजा रही गंदगी और बदबू आम आदमियों के लिए असहनीय हो रही है। इससे बीमारियां फैलने का खतरा भी बढ़ गया है। बुधवार रात को तालाब में मछलियां मरने से आसपास के लोगों में बीमारी का खतरा और भय बढ़ गया है। IBC24 से अंकित रजक की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें