MP Electricity Rates

MP Electricity Rates: मध्यमवर्गीय बिजली उपभोक्ताओं की टूटेगी कमर! जानें घाटे की भरपाई करने के लिए लगाए गए टैरिफ याचिका का क्यों हो रहा विरोध

MP Electricity Rates महंगाई की दौहरी मार, अगर खत्म हुए 150 यूनिट का स्लैब तो मध्यमवर्गीय बिजली उपभोक्ताओं की टूटेगी कमर

Edited By :   Modified Date:  January 11, 2024 / 01:05 PM IST, Published Date : January 11, 2024/1:05 pm IST

MP Electricity Rates: जबलपुर। मध्यप्रदेश की बिजली कंपनियों ने हाल ही में प्रदेश में बिजली के दाम बढ़ाने के लिए राज्य विद्युत नियामक आयोग में टैरिफ याचिका दायर की है। 2 हजार करोड़ के घाटे की भरपाई के लिए बिजली कंपनियों ने प्रदेश में बिजली के दाम बढ़ाने की मांग की है। लेकिन इस टैरिफ याचिका में एक ऐसा प्रस्ताव भी किया गया है जिससे मध्यमवर्गीय बिजली उपभोक्ताओं की कमर टूट सकती है।

MP Electricity Rates: बता दें बिजली कंपनियों ने अपनी टैरिफ याचिका में 300 यूनिट बिजली खपत का स्लैब खत्म करने का प्रस्ताव किया है। अब तक 151 से 300 यूनिट तक बिजली खपत पर कम दर से बिजली बिल देय होता था। लेकिन इस प्रस्ताव के बाद 151 यूनिट से ज्यादा खपत पर बिजली बिल उसी मंहगी दर से देय होगा जो दर 2 हजार यूनिट बिजली खपत पर भी लगती है।

MP Electricity Rates: बिजली कंपनियों के इस प्रस्ताव का विरोध भी शुरु हो गया है। जबलपुर के नागरिक उपभोक्ता मंच ने बिजली कंपनियों के प्रस्ताव के खिलाफ राज्य विद्युत नियामक आयोग में आपत्ति दायर की है और ये प्रस्ताव खारिज करनी की मांग की है। राज्य विद्युत नियामक आयोग बिजली कंपनियों की टैरिफ याचिका पर 29 जनवरी को जबलपुर, 30 जनवरी को भोपाल और 31 जनवरी को इंदौर में जनसुनवाई करेगा।

ये भी पढ़ें- Swachh Sarvekshan 2023: सातवें आसमान पर इंदौर, नंबर वन पर बरकरार, देश में सबसे साफ शहर का मिला अवॉर्ड

ये भी पढ़ें- Swachh Survekshan 2023: स्वच्छता रैंकिंग में MP-CG का जलवा, दोनों राज्यों के 11 शहरों को मिला अवार्ड

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें