The bank called the farmers on the pretext of waiving the loan, then the

लोन माफ कराने के बहाने किसानों को बुलाया बैंक, फिर KCC खाते से 18 लाख लेकर फरार हुआ एजेंट

The bank called the farmers on the pretext of waiving the loan, then the

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : September 26, 2022/6:53 pm IST

नरसिंहपुर:  गांव के लोग भोले भाले होते हैं चिकनी चिकनी चुपड़ी बातों में भरोसा कर लेते हैं। जिसकी वजह से आमतौर पर लोग इन्हे मूर्ख बनाकर खुद का उल्लू सीधा करते हैं। ये भोले भाले लोग को शांती और प्रेम पूर्वक व्योहार के साथ आप कहीं भी ले जा सकते हैं। इसी का फायदा उठाते हुए एक बैंक एजेंट ने वो किया जो इन किसानो के लिए बद से बदतर है। बैंक एजेंट किसानों को लोन माफ कराने का झांसा देकर उनके खाते से 18 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। नरसिंहपुर के मेहगांव के 6 आदिवासी किसानों के लोन माफ करने के नाम पर बैंक के एजेंट अरविंद पटेल द्वारा धोखाधड़ी कर फर्जीवाड़ा किया गया है।

Read More: नवरात्रि के पहले ही दिन 50 हजार रुपए से सस्ता हुआ सोने के दाम, चांदी के दामों में भी आई भारी गिरावट, जानें आज का ताजा भाव 

जहां किसानों से बैंक लोन माफ कराने के नाम पर एजेंट उन्हें पहले बैंक ले गया, और बैंक में किसानों से सारे दस्तावेज लेकर विड्रोल फॉर्म एवं चेक पर दस्तखत करवा ली है। और उन्हें दूसरी तारीख को आने को कह कर उन्हें वहां से रवाना कर दिया उसके बाद आरोपित बैंक एजेंट ने किसानों के केसीसी खातों से जमा राशि निकाल ली कुल जमा राशि लगभग 18 लाख के लगभग है। जिसका जब किसानों को पता चला कि उनके साथ धोखाधड़ी हो चुकी है तो वह नरसिंहपुर एसपी ऑफिस पहुंचे और लिखित आवेदन देते हुए पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Read More: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका पदों पर भर्ती, 8वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल 

उक्त मामले को लेकर गोंडवाना गणतंत्र युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष ने भी आदिवासी किसानों के साथ हुई धोखाधड़ी को लेकर एसपी से आरोपित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है किसानों के साथ हुई धोखाधड़ी को लेकर एसपी ने पूरे मामले को लेकर नरसिंहपुर एसपी को जांच अधिकारी नियुक्त करते हुए टीम गठित कर कार्यवाही के दिशा निर्देश जारी किए हैं और फरार आरोपी एजेंट की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

Read More: बहन के साथ शादी कर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने चौंका दिया था सभी को, हुआ खुलासा तो हर कोई रह गया था हैरान

 
Flowers