Gold and silver cheaper on the first day of Navratri

नवरात्रि के पहले ही दिन 50 हजार रुपए से सस्ता हुआ सोना, चांदी के दामों में भी आई भारी गिरावट, जानें आज का ताजा भाव

नवरात्रि के पहले ही दिन 50 हजार रुपए से सस्ता हुआ सोना, चांदी के दामों में भी आई भारी गिरावट! Gold and silver cheaper on the first day

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : September 26, 2022/5:52 pm IST

नईदिल्ली। Gold and silver cheaper  आज पूरे देशभर में नवरात्रि का त्यौहार शुरु हो गया है, जो पूरे नौ दिनों तक चलेंगी, लेकिन इससे पहले सोने के चांदी खरीदने का अच्छा मौका है। दरअसल आज सोने चांदी के दामों में गिरावट देखने को मिली है। जानकारी के अनुसार, आज सोने के दामों में 49388 रुपए पर ट्रेंड कर रहा है। यानी आज सोना 50 हजार के नीचे आ गया है। वहीं चांदी के दामों में भी गिरावट देखने को मिली है।

Read More: इन टॉप हसीनाओं ने कराई Breast Implant Surgery, आकर्षक और बोल्ड बनकर इंटरनेट पर मचाया बवाल 

Gold and silver cheaper  आज चांदी 55567 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रहा है। यानी चांदी के दामों में चांदी 1.18 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं आज इंटरनेशल मार्केट में सोने का हाजिर भाव 0.21 फीसदी गिरा है और चांदी 1.70 फीसदी गिरी है।

Read More: गुलाम नबी आजाद ने लॉन्च की अपनी नई पार्टी, नाम के साथ झंडे का भी किया अनावरण, सदस्यता के लिए रखी ये शर्त 

आपको बता दें कि मार्केट में सोने चांदी के भाव एक दिन में दो बार तय की जाती है। पहला जब मार्केट खुलता है तब और दूसरी बार जब बाजार बंद होता है तब। यानी सोने चांदी के दामों में एक दिन में दो बार बदलाव होता है। यदि आप सोने की शुद्धता को चेक करने के लिए आप सरकारी ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers