Water Crisis in Gwalior

Water Crisis in Gwalior : जल संकट की स्थिति में आया शहर..! लोगों को दो दिन में एक बार मिल रहा पानी, अब प्रशासन करेगा ये काम

Water Crisis in Gwalior : जल संकट की स्थिति में आया शहर..! लोगों को दो दिन में एक बार मिल रहा पानी, अब प्रशासन करेगा ये काम..

Edited By :   |  

Reported By: Nasir Gouri

Modified Date:  June 12, 2024 / 04:26 PM IST, Published Date : June 12, 2024/4:25 pm IST

Water Crisis in Gwalior : ग्वालियर। ग्वालियर में अब गंभीर जल संकट की स्थिति में आ गया है। अभी तक एक दिन छोड़कर पानी सप्लाई दी जा रही थी। लेकिन अब दो दिन छोड़कर पानी दिए जाने का प्रस्ताव जल संसाधन विभाग ने निगम को भेज दिया है। इसके साथ ही, अब ग्वालियर में कैकेटो ओर पेहसारी डेम से पानी लिफ्ट करने के लिए टेंडर लगने है। लेकिन शासन से मंजूरी नही आई है, ऐसे में पानी संकट को देखते हुए निगम आयुक्त हर्ष आयुक्त अपनी टीम के साथ भोपाल रवाना हुए है। जिससे शहर में बढ़ते जलसंकट को देखते हुए ककैटो-पेहसारी से पानी लिफ्ट करने की अनुमति मिल सकें।

read more : रात के अंधेरे में घर के बाहर अनजान ‘स्त्री’..! डोर बेल बजाकर निकालती है अजीबो-गरीब आवाजें, CCTV कैमरे में कैद हुई ये रहस्यमयी घटना

वह भोपाल में वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर शहर में जलसंकट को देखते हुए पानी लिफ्ट करने के लिए भेजे गए पत्र राशि को स्वीकृत कराने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही अनुमति मिलने पर ही टेंडर प्रक्रिया होगी। आपको बता दें कि पानी लिफ्टिंग का ये प्रोपजल लगभग 18 करोड़ रूपए का है, जिसमें ककैटो ओर पेहसारी डेम से पानी को तिघरा डेम में लिफ्ट किया जाएंगा। जहां, शहर को पानी की सप्लाई होगी।

आपको बता दें कि तिघरा में 31 जुलाई तक का 523 एमसीएफटी पानी बचा है, 438 एमसीएफटी के बाद पानी नहीं लिया जा सकता। हर साल पानी की कमी का हवाला देने वाले अफसर तिघरा का जल स्तर बढ़ते ही लीकेज और बर्बादी जैसे मुद्दे भूल जाते हैं। वहीं महापौर डॉक्टर शोभा सिकरवार कह रही है, मामला बेहद गंभीर है। इसलिए लोग पानी बचाएं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp