last day of the Global Investors Summit 2023

ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट 2023 का आज आखिरी दिन, सीएम ने मीडियाकर्मियों से की चर्चा, कहा – मप्र के विकास का …

Today is the last day of the Global Investors Summit 2023, CM discussed with media persons :फार्मा सेक्टर बधाई का पात्र है

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2023 / 03:27 PM IST, Published Date : January 12, 2023/3:25 pm IST

last day of the Global Investors Summit 2023: इंदौर : इंदौर में आयोजित ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट 2023 का आज दूसरा और आखिरी दिन है। इस दौरान जनता को सम्बोधित करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 7वें ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में कहा कि 2026 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने में मध्यप्रदेश का योगदान 550 बिलियन डॉलर से कम नहीं होगा. उन्होंने कहा कि निवेशक खुद मानने लगे हैं कि मध्य प्रदेश निवेश की दृष्टि से अनुकूल है। फार्मा सेक्टर बधाई का पात्र है।

यह भी पढ़े :अवैध शराब की तस्करी कर रहे थे भाजपा नेता के गुर्गे! बीच सड़क दो गुटों में महाभारत, बिखरी पड़ी शराब की पेटियां

84 से ज्यादा देशों से लोग पहुंचे GIS में

इसके साथ ही प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से चर्चा की। साथ ही स्टार्ट अप एक्जीबिशन का भी मुआयना किया। इस दौरान सीएम ने कहा पूरी दुनिया आज इंदौर से सिमट गई। 84 से ज्यादा देशों से लोग इस सुमित में शामिल होने पहुंचे है। मप्र के विकास का हुआ नया प्रारंभ है। समिट में हुई B टू B मीटिंग्स से उद्योगों को होगा फायदा। साथ ही MP की मुस्कान से मेरे चेहरे पर मुस्कुराहट आएगी।

यह भी पढ़े ;शिक्षा मंत्री की जीभ काटने वाले को दूंगा 10 करोड़ का इनाम, जगद्गुरु परमहंस आचार्य का ऐलान

मप्र की इकोनॉमी 41 लाख करोड़ हो जाएगी

बता दे कि ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट 2023 के आखिरी सत्र के सेशन में राज्य सरकार की ओर से बताया गया कि 2026-27 तक मप्र की इकोनॉमी 41 लाख करोड़ हो जाएगी। वही इस सेशन के पहले दिन में देश के कोई बड़े उद्योगपतियों ने निवेश को लेकर कोई बड़े ऐलान किये है।

यह भी पढ़े :भारत, अमेरिका ‘बड़ा’ सोच रहे, लघु व्यापार समझौता या मुक्त व्यापार समझौता अब प्रासंगिक नहीं: गोयल

कई बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने सीएम से मुलाकात की

मुख्यमंत्री से इंदौर में ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के दूसरे दिन एशियन पेंट्स के ग्रुप हेड कॉर्पोरेट अफेयर्स अमित सिंह ने मुलाकात कर प्रदेश में निवेश संबंधी चर्चा की। इसके साथ ही EEPC समूह के चेयरमैन अरुण गरोड़िया ने मुलाकात की। सीएम से rackbank के सीईओ नरेंद्र सेन ने निवेश संबंधी चर्चा की। सीएम से ओरिजिन ऑयल्स के निदेशक आनंद अय्यर ने भी मुलाकात कर निवेश के बारे में चर्चा की।

यह भी पढ़े :शिक्षा मंत्री की जीभ काटने वाले को दूंगा 10 करोड़ का इनाम, जगद्गुरु परमहंस आचार्य का ऐलान

प्रदेश में इनवेस्ट के संबंध में कोई प्रतिनिधियों ने सीएम से चर्चा की

last day of the Global Investors Summit 2023: नॉर्वे के एम्बेसेडर हेंस जैकब फाइडेलुड, ओसवाल ग्रुप के डायरेक्टर सौरभ गुप्ता, नेटलिंक स्ट्रैटेजिक सॉल्यूशन प्रालि के एमडी अनुराग श्रीवास्तव और उंडर जेसन डीस जी, टास्कअस की सपना भंबानी, किंग्सपान जिंदल ग्रुप के पवन जिंदल और असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट पवन नामदेव, MOIL लि. के एमडी अजितकुमार सक्सेना ने भी सीएम से मुलाकात कर प्रदेश में इनवेस्ट के संबंध में चर्चा की।