second day of collector commissioner conference

कलेक्टर कमिश्नर कॉन्फ्रेंस का आज प्रदेश में दूसरा दिन, कानून व्यवस्था की स्थिति के साथ साथ कई मुद्दों पर होगी चर्चा

Today is the second day of the Collector Commissioner's Conference in the state : आज कैबिनेट के मंत्री भी होंगे शामिल

Edited By :   Modified Date:  February 1, 2023 / 09:26 AM IST, Published Date : February 1, 2023/9:26 am IST

second day of collector commissioner conference: भोपाल : मध्यप्रदेश में आज कलेक्टर कमिश्नर कॉन्फ्रेंस का दूसरा दिन। सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर IPS, IG से करेंगे चर्चा। प्रदेश में कानून व्यवस्था को और बेहतर करने के साथ ही पुलिस के नशा मुक्ति अभियान में सहयोग को लेकर भी होगी चर्चा। 2 दिवसीय इस बैठक में आज सीएम कई मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे। बता दें कि आज कि इस बैठक का आयोजन दोपहर 3:30 बेज किया गया है। जिसमे कैबिनेट के मंत्री भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़े :LPG Price Today: बजट से ठीक पहले गैस सिलेंडर की कीमतों पर आया बड़ा अपडेट, यहां देखे ताजा रेट

आज की आखिरी बैठक में आज कैबिनेट के मंत्री भी होंगे शामिल

second day of collector commissioner conference; इस बैठक का मुख्या उदेश सरकार और ब्यूरोक्रेसी के बीच तालमेल बिठाने की एक कोशिश। साथ ही सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जायेगा। ताकि लोग गोवेर्मेंट की स्कीम का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठा सके। आज की इस आखिरी बैठक में पुलिस अधिकारियों को सीएम जरूरी दिशा निर्देश देंगे। साथ ही आज कई बड़े मुद्दों पर एहम फैसले भी लिए जा सकते है।

यह भी पढ़े : ‘अच्छा हुआ मैं आगे नहीं बढ़ी, वरना उड़ जाते चिथड़े..’, रौंगटे खड़े कर देगा महिला का ये भयानक फुटेज

पहले दिन प्रमुख विषयों पर सीएम शिवराज ने समीक्षा की

second day of collector commissioner conference: बता दें कि कलेक्टर कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के पहले दिन सीएम ने पेसा नियम 2022 के प्रभावी क्रियान्वयन, मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना एवं मुख्यमंत्री नगरीय भू-अधिकार योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण एवं शहरी) के क्रियान्वयन,नगरीय क्षेत्रों में अनाधिकृत कॉलोनियों में नागरिक अधोसंरचना विकास भवन निर्माण अनुज्ञा उपलब्ध कराने की कार्यवाही की समीक्षा गई । इसके साथ साथ जल जीवन मिशन के क्रियान्वयन की समीक्षा, सीएम राइज स्कूलों के संचालन की समीक्षा, शिशु मृत्युदर, नवजात शिशु मृत्युदर, मातृ मृत्युदर को कम करने हेतु किये जा रहे प्रयासों जैसे विषयों पर चर्चा की गई।