Tourism Minister usha thakur big statement|

प्रदेश में सरकारी स्कूलों के नाम में होगा बदलाव, पर्यटन मंत्री ने किया एलान

tourism minister big announcement schools name will be changed by 2023 :मंत्री ने आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर खास किताब भी छपवाई है

Edited By: , November 30, 2022 / 08:58 PM IST

goverment school renamed by 234 revolutionaries : इंदौर :मध्य प्रदेश के इंदौर में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने अपने विधानसभा क्षेत्र महू के 234 सरकारी स्कूलों का नाम 234 क्रांतिकारियों के नाम से रखने का ऐलान किया है। मंत्री ने आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर खास किताब भी छपवाई है,जिसको जल्द लांच किया जाएगा,लेकिन उसके पहले क्रांतिकारियों के नाम संबंधित पुस्तक को मंत्री ने IBC24 की संवाददाता शालिनी हार्डिया को भेंट की। मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि हर दिन सरकारी स्कूल में प्रार्थना के दौरान एक क्रांतिकारी योद्धा के वीरगति की शौर्य गाथा की कहानी 5 मिनट तक सुनाई जाएगी।

यह भी पढ़े : Bijapur Naxal Encounter : सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, स्पाइक होल की चपेट में आने से दो जवान घायल

2023 तक सभी स्कूलों के नाम बदल दिए जाएंगे

goverment school renamed by 234 revolutionaries : इंदौर के महू विधानसभा के सरकारी स्कूल का नाम अब महापुरुषों के नाम से होगा..हर दिन बच्चे क्रांतिकारियों के शहादत की कहानी पढ़ेंगे..इस पुस्तक में स्कूलों के नाम,किस क्रांतिकारी के नाम से होंगे और क्रांतिकारी योद्धाओं की शहादत की कहानी वर्णित की गई है। इस बारे में बात करते हुए मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि 2023 तक सभी स्कूलों के नाम बदल दिए जाएंगे.. हालांकि इसमें कई नाम विवादित भी हो सकते है,जिससे आने वाले दिनों में राजनीति भी गरमाएगी।