The procession of plants: ’पौधों की बारात’ में शामिल हुए वृक्ष मित्र

‘पौधों की बारात’ में शामिल हुए वृक्ष मित्र, वर्षों से ले रहे पेड़ बचाने का संकल्प

The procession of plants: ’पौधों की बारात’ में शामिल हुए वृक्ष मित्र, वर्षों से ले रहे पेड़ बचाने का संकल्प

Edited By: , November 29, 2022 / 08:18 PM IST

The procession of plants: भोपाल। राजधानी भोपाल में हर साल कीक तरह इस साल भी वृक्षामित्रों ने पौधों की धूमधाम से शोभायात्रा निकाली। बरसते पानी में वृक्षारोपण के लिए वृक्षामित्र गोधूलि पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने छोटे बड़े मिलाकर कुल 27 पेड़ लगाए। पेड़ लगाने का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण को बचाने का संदेश देना है। पर्यावरण प्रेमी हर साल लोगों में जागरूकता लाने के लिए पहले पौधों की यात्रा निकालते है फिर जाकर पौधरोपण करते है। इस यात्रा में हर वर्ग के लोग बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते है।

ये भी पढ़ें- एनेस्थीसिया का ओवरडोज लेने से गई डॉक्टर की जान, सुसाइड नोट बरामद

The procession of plants: इस साल भी पर्यावरण प्रेमी वृक्षामित्रों ने खुशी-खुशी नाचते गाते शोभायात्रा निकाली फिर पार्क में 8 नीम, 11 पीपल, 5 बरगद और 3 जामुन मिलाकर कुल 27 बड़े-बड़े पेड़ लगाए है, और इनहे बड़ा पेड़ बनाने का संकल्प लिया है। वृक्षारोपण के इस अभियान में भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी मध्यप्रदेश शासन में प्रमुख सचिव के पद पर पदस्थ कल्पना श्रीवास्तव ने पीपल राज्य मंत्रालय में कार्यरत आनंद भट्ट ने भी पीपल का पेड़ लगाकर इस अभियान में भाग लिया।

ये भी पढ़ें- ’मुझे नहीं चाहिए…बुजुर्गों को दीजिए छूट…उन्हें ज्यादा जरूरत है’ पूर्व मंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, की ये मांग

The procession of plants: वृक्षों के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए एक शोभायात्रा निकाली गई जिसमें जीवन देने वाले पेड़ों को सुरक्षित तरीके से लगाने और उन्हें सम्मान देंने का प्रचार किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में बाग मुगालिया एक्सटेंशन कॉलोनी और आसपास के रहवासी, महिला, बच्चे और बुजुर्ग शामिल हुए। जिन्होंने पेड़ों के महत्व को समझाया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें