Undivided India...strong words, how much is a political statement worth?

Face To Face Madhya Pradesh : अखंड भारत..प्रचंड बोल, सियासी बयान का कितना मोल? एमपी में क्यों मचा सियासी घमसान

Face To Face Madhya Pradesh : क्या बीजेपी के सारे मिशन पूरे हो चुके हैं। क्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद बीजेपी दूसरे मिशन पर निकलने

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2024 / 11:17 AM IST, Published Date : January 20, 2024/10:53 pm IST

भोपाल : Face To Face Madhya Pradesh : क्या बीजेपी के सारे मिशन पूरे हो चुके हैं। क्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद बीजेपी दूसरे मिशन पर निकलने वाली है? ये वो सवाल है जो हर शख्स के मन में उठ रहा है। जाहिर है इस सवाल के जवाब के लिए पूरा देश बीजेपी के अगले कदम की तरफ देख रहा है। मध्यप्रदेश से मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बीजेपी के अगले मिशन के संकेत दे दिए हैं। क्या है वो संकते…क्यों एमपी में मच गया है सियासी घमासान।

यह भी पढ़ें : CG Ki Baat : खुलेंगी फाइलें, निकलेगा जिन्न!.. कटघरे में कौन-कौन? सरकार ने शुरू किया कदम बढ़ाना 

Face To Face Madhya Pradesh : नई संसद के अंदर लगी इस तस्वीर में अखंड भारत का नक्शा लगा था और जब ये तस्वीर सामने आई तो इसने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा। पहले नई संसद भवन में अखंड भारत की तस्वीर और फिर एमपी के सीएम का ये बयान इस बात की ओर इशारा है कि बीजेपी अब अपने नए मिशन अखंड भारत की तरफ आगे बढ़ेगी। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत हमेशा से अखंड भारत की बात करते आए हैं और अब मध्यप्रदेश के सीएम ने भी अखंड भारत की बात कही है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ दौरे से पहले अमित शाह ने कह दी बड़ी बात, सुनकर नक्सलियों के उड़ जाएंगे होश 

Face To Face Madhya Pradesh : दरअसल, बीजेपी ने ट्रिपल तलाक,धारा 370,एनआरसी,राम मंदिर सरीखे सारे बड़े मिशन एक दशक के भीतर पूरे कर लिए हैं। बीजेपी के ये सारे मिशन एक दशक पहले तक सिर्फ कल्पना भर थे, लेकिन इन 10 सालों के दौरान पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने तकरीबन सारे लक्ष्य भेद दिये हैं। जाहिर है मोहन यादव ने बीजेपी के अगले एजेंडा का इशारा आज दे दिया है। मोहन यादव की बात का समर्थन अब बीजेपी भी करने लगी है।

इधर, सीएम ने अखंड भारत की बात कही..उधर एमपी में कांग्रेस का रिएक्शन तुरंत आया और फिर मध्यप्रदेश में शुरू हुई अखंड भारत पर प्रचंड सियासत। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का सियासी माइलेज बीजेपी को मिलता दिख रहा है। विपक्षी दल टूट रहे हैं। राम मंदिर के विरोध में बड़े-बड़े नेताओं के इस्तीफे हो रहे हैं। तो क्या राम रथ में सवार बीजेपी अतिआत्मविश्वासी हो गई है ? बीजेपी के अखंड भारत का मतलब क्या देशों को विलीन करना है? और बीजेपी के अखंड भारत पर विपक्ष की क्या राय है ? ये बड़ा सवाल है ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp