Union Minister Amit Shah inaugurated newly constructed Medical College

सतना जिले को केंद्रीय मंत्री अमित शाह की सौगात, नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज का किया लोकार्पण, बोले- दिल्ली, मुंबई जैसी शिक्षा अब यही मिलेगी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज मध्यप्रदेश के सतना जिले के दौरे पर हैं। माता शबरी की जंयती पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद

Edited By: , February 24, 2023 / 06:53 PM IST

सतनाः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज मध्यप्रदेश के सतना जिले के दौरे पर हैं। माता शबरी की जंयती पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद अमित शाह ने सतना में नवनिर्मित शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय का लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे।

Read More : 512 किलो प्याज बेचने पर किसान को मिला महज 2 रुपये का चेक, ऐसे में कही बर्बाद न हो जाएँ किसान?

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने इस मौके पर कहा कि अमित शाह ने कहा कि सतना श्रीराम की भूमि है, जहां मैं मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के लिए आया हूं। इस कॉलेज में दिल्ली, मुंबई जैसी पढ़ाई की व्यवस्था मिलेगी। यह मप्र की चिकित्सा शिक्षा में नया मील का पत्थर साबित होगा। सतना के बाद राजगढ़, मंडला, नीमच, मंदसौर, श्योपुर और सिंगरौली में मेडिकल कॉलेज की स्थापना होगी। अब मप्र के एक भी बच्चे को यूक्रेन तो क्या कहीं भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Read More : नई कार खरीदने वालों को बड़ा झटका, 27 हजार रुपए तक बढ़ गए इस गाड़ी के दाम 

बता दें कि सतना मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 150 सीटें होंगी। 150 स्टूडेंट्स को इसी सत्र में प्रवेश मिल सकेगा। साढ़े 3 सौ करोड़ की लागत से बन कर तैयार हुए सतना मेडिकल कालेज में 1589 पदों की स्वीकृति भी दी गई। इन पदों को चरणबद्ध तरीके से भरा जाना है।