Union Minister Scindia will visit the flood affected area today

प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, केंद्रीय मंत्री सिंधिया आज बाढ़ प्रभावित इलाके का करेंगे दौरा

Heavy Rain in Madhya pradesh: भारी बारिश के चलते नदियों का जलस्तर कम नहीं हो रहा है। कई गांव टापू बन गए है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : August 7, 2021/9:14 am IST

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है। जिसके चलते नदियों का जलस्तर कम नहीं हो रहा है। कई गांव टापू बन गए है। एनडीआरएफ की टीम लगातार बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम कर रही है।

Read More News: रायपुर में एक ही दिन में 70 हजार से अधिक चिटफंड निवेशकों ने किया आवेदन, अब तक मिले 86834 आवेदन

इस बीच आज केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करेंगे। मंत्री सिंधिया ग्वालियर से हेलीकॉप्टर से अशोकनगर जिले के लिए रवाना होंगे। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मीटिंग भी करेंगे। गुना में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। शिवपुरी, पोहरी, भितरवार इलाके में बाढ़ प्रभावित इलाकों का भी दौरा करेंगे। दो दिवसीय दौरे के बाद रविवार देर रात दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Read More News:  आरक्षक ने दौड़ाकर आरोपी को पकड़ा, तो पुलिसकर्मी को ही चाकू मारकर फरार हुआ शातिर, लेकिन कानून के लंबे हाथ से धर दबोचा

कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने प्रदेश के नीमच, मंदसौर, आगर, श्योपुर, गुना, राजगढ़ में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना जताई है। इन जिलों में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। बालाघाट,मंडला,सिवनी,उमरिया,दमोह,कटनी,जबलपुर में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। शाजापुर,मुरैना, भिण्ड शिवपुरी, होशंगाबाद, देवास, उज्जैन, रतलाम, रीवा, सीधी, सिंगरौली में मध्यम बारिश संभावना जताई है। इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

Read More News:  मध्यप्रदेश में चारो ओर पानी ही पानी, सड़के और खेत तालाब में तब्दिल, कई गांवों का संपर्क कटा