Unique order regarding pending cases of CM Helpline

CM हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों को लेकर अनोखा आदेश, लापरवाह अधिकारियों के नाम होंगे सार्वजनिक, लगेगा जुर्माना

राजधानी भोपाल प्रदेश का एक मात्र ऐसा जिला बन गया है जहां सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण तय समय सीमा पर नहीं होने पर संबंधित अधिकारी से 250 रुपए प्रतिदिन जुर्माना वसूला जाएगा। दरअसल जिले में सीएम हेल्पलाइन के पेंडिग प्रकरणों को लेकर यह अनोखा आदेश भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने निकाला है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : July 30, 2021/10:10 am IST

भोपाल। राजधानी भोपाल प्रदेश का एक मात्र ऐसा जिला बन गया है जहां सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण तय समय सीमा पर नहीं होने पर संबंधित अधिकारी से 250 रुपए प्रतिदिन जुर्माना वसूला जाएगा। दरअसल जिले में सीएम हेल्पलाइन के पेंडिग प्रकरणों को लेकर यह अनोखा आदेश भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने निकाला है।

Read More News:  महिलाओं को Whatsapp पर अश्लील वीडियो भेजता था युवक, चढ़ा पुलिस के हत्थे

इतना ही नहीं बल्कि हर सप्ताह होने वाली टाइम लिमिट बैठक में भी अधिकारियों द्वारा सीएम हेल्पलाइन शिकायतों का पूरा खाका भी तय फार्मेट में रखा जाएगा। जिन अधिकारियों की लापरवाही रही उनका नाम भी बैठक में सार्वजनिक कर कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

Read More News: सेक्स रैकेट का शक, बाथरूम में घुसकर कपड़े बदल रही युवती का बनाया वीडियो, देखें सनसनीखेज मामला 

कलेक्टर ने अफसरों को हिदायत दी गई है कि वो समय पर केसों का निपटारा करें। ताकि आम आदमी को परेशान न होना पड़े। साथ ही ये भी निर्देश दिए हैं कि लोकसेवा गारंटी के तहत आने वाले आय, मूल निवासी, जाति प्रमाण पत्र आदि आवेदनों का तत्काल समाधान करें।

Read More News: राज कुंद्रा को मुंबई हाई कोर्ट से लगा बड़ा झटका, इधर शिल्पा शेट्टी ने छवि खराब करने को लेकर दायर किया मानहानि का मुकदमा