Unseasonal rain affected the crops

किसानों का हाल हुआ बेहाल! बे-मौसम बारिश ने फसलों को किया प्रभावित, किसानों ने प्रशासन से की ये मांग

Unseasonal rain affected the crops : हवा-आंधी और बे मौसम बारिश की वजह से गेहूं-चना और प्याज की फसलें प्रभावित हुई है।

Edited By :   Modified Date:  March 5, 2023 / 09:44 PM IST, Published Date : March 5, 2023/9:44 pm IST

Unseasonal rain affected the crops : खंडवा। मध्यप्रदेश के खंडवा में हवा-आंधी और बे मौसम बारिश की वजह से गेहूं-चना और प्याज की फसलें प्रभावित हुई है। मौसम के इस बदलाव से किसान चिंतित है और प्रशासन से शीघ्र ही सर्वे करवाने की मांग कर रहे हैं। खंडवा जिले में कल रात और आज अलग-अलग तहसीलों में हवा-आंधी और छुटपुट बारिश हुई, जिसके कारण किसानों के खेतों में तैयार खड़ी गेहूं-चने और प्याज की फसलें प्रभावित हुई है।

read more : रैंप वॉक के दौरान रोबोट डॉग ने मॉडल्स के साथ की ऐसी हरकत, वीडियो देख हैरान हुए सभी 

Unseasonal rain affected the crops : बता दें, कि खंडवा सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में छुटपुट बारिश हुई थी, जिसके बाद कई किसानों की खेतों में खड़ी फसल इस बारिश की चपेट में आ गई। बताया जा रहा है, कि छैगांवमाखन और पंधाना ब्लॉक में बारिश और आंधी की वजह से ज्यादा नुकसान हुआ है। जिसके बाद किसानों ने जिला प्रशासन से मांग की है, कि जल्दी ही कृषि और राजस्व विभाग टीम गठित कर किसानों के खेतों में प्रभावित हुई फसलों का सर्वे कराया जाए और शासन को रिपोर्ट दी जाए।

read more : Covid-19 : प्रदेश में मिले कोविड के नए केस, इन जिलों में है एक्टिव मरीज, 466 सैम्पल्स की हुई थी जांच 

 

Unseasonal rain affected the crops : किसानों ने मांग की है, कि पहले भी छुटपुट हवा-आंधी और बारिश के कारण फसलें प्रभावित हुई है। लेकिन न तो बीमा राशि मिली और ना ही शासन की ओर से कोई मुआवजा दिया गया। किसानों ने कहा कि अभी सिर्फ 25% किसान ही अपनी फसल काट पाए थे, बाकी 75 प्रतिशत फसल खेतों में ही तैयार खड़ी हुई थी। इस बेमौसम बारिश की वजह से गेहूं चना और प्याज का उत्पादन प्रभावित होगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें