new way of online fraud: 'काट दूंगा आपके घर की बिजली'..

‘काट दूंगा आपके घर की बिजली’.. शातिर ठगों ने अकाउंट से उड़ाए लाखों रुपए

new way of online fraud: 'काट दूंगा आपके घर की बिजली'.. शातिर ठगों ने अकाउंट से उड़ाए लाखों रुपए, ऑनलाइन ठगी का नया तरीका

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : August 8, 2022/5:38 pm IST

new way of online fraud: ग्वालियर। ऑनलाइन ठगी करने वालों ने अब नया तरीका निकाला है। बिजली का बिल जमा नहीं होने पर कनेक्शन काटने की धमकी देकर बैंक खाते खाली कर रहे हैं। ऐसा ही मामला ग्वालियर शहर में देखने को मिला है जहां बिल जमा नहीं होने की धमकी देकर फरियादी के खाते से 2 लाख रुपए ठगो ने पार कर दिए। जिसकी फरियादी ने क्राइम ब्रांच थाना पुलिस में की है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- इस SDM के आदेश से मचा सियासी बवाल, अब हो रही SDM को हटाने की मांग? जानिए क्या था आदेश

व्हाटसएप पर आया था मेसेज

new way of online fraud: दरअसल शहर के अमलतास कॉलोनी में रहने वाले मुनेन्द्र प्रताप सिंह के व्हाटसएप पर एक मैसेज आया था। जिसमें लिखा था कि पिछले महीने का उनका बिजली बिल जमा नहीं है। इसलिए रात को उनका कनेक्शन काट जाएगा। बिजली अधिकारी देवेश जोशी से संपर्क करने के लिए मोबाइल नंबर भी दिया हुआ था। मुनेन्द्र सिंह घर पर अकेले रहते हैं। रात में लाइट कटने का मैसेज पढ़कर उससे बचने के लिए तुरंत उन्होंने 4890 रुपए बिल भुगतान किया।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस को पसंद आया बीजेपी का ये फॉर्मूला, जल्द करने जा रही लागू

4 बार में उड़ाए करीब 2 लाख

new way of online fraud: जानकारी देने के लिए मैसेज में बताए देवेश जोशी के मोबाइल नंबर पर कॉल कर बताया। जोशी ने उनसे मीटर की संख्या पूछी। बोला पेमेंट की रकम तो चार दिन बाद आएगी। तब तक कनेक्शन कट जाएगा। इसे लेकर इसका समाधान के बारे में पूछा। ठग ने बिजली अधिकारी की तरह बातें की और कुछ जानकारियां मांगी। उसके बाद खाते से पैसे निकलना शुरू हो गए। चार बार में उसने 1 लाख 98 हजार 996 रुपए खाते से चुरा लिए।

ये भी पढ़ें- ‘हमें अधेंरे में रख रही सरकार’.. प्रदेश के 70 हजार बिजली कर्मचारियों का हल्ला बोल, जानिए क्यों हो रहा है विरोध?

पुलिस कर रही ठगों की तलाश

new way of online fraud: ठगी का अहसास होने पर फरियादी ने तत्काल इसकी शिकायत क्राइम ब्रांच थाना पुलिस से की। बिजली बिल के नाम पर ठगी करने वाले ज्यादातर उन उपभोक्ताओं को टारगेट कर रहे हैं। जिनके बिल जमा होने से चुके हैं। सवाल उठता है ठगों को बिजली बिल बकायादारों का ब्यौरा कहां से मिल रहा है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर इस एंगल पर भी ठगी को खंगाल रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers