Demand to remove SDM: आखिर क्यों हो रही खंडवा एसडीएम को हटाने की मांग

इस SDM के आदेश से मचा सियासी बवाल, अब हो रही SDM को हटाने की मांग? जानिए क्या था आदेश

Demand to remove SDM: इस SDM के आदेश से मचा सियासी बवाल, अब हो रही SDM को हटाने की मांग? जानिए क्या था आदेश

Edited By: , August 8, 2022 / 05:21 PM IST

Demand to remove SDM: खंडवा। खंडवा जिले की पंधाना विधानसभा से बीजेपी विधायक राम दांगोरे एक बार फिर चर्चाओं में है। विधायक ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अफसरों की कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त की है। इतना ही नहीं विधायक ने अपने फेसबुक पोस्ट में धरने पर बैठने तक की बात कह डाली है। विधायक ने अपने पोस्ट में लिखा है, कि “हमारी धार्मिक स्वतंत्रता के खिलाफ तानाशाही आदेश देने वाले अधिकारी अगर कल दोपहर तक नहीं हटा तो मैं स्वयं कलेक्टोरेट में धरने पर बैठूंगा”। बताया जा रहा है, कि विधायक राम ने पंधाना की एसडीएम के कावड़ यात्रा को लेकर जारी किए गए आदेश पर आपत्ति जताई है।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस को पसंद आया बीजेपी का ये फॉर्मूला, जल्द करने जा रही लागू

काबड़ियों को लेकर दिया था आदेश

Demand to remove SDM: आदेश में एसडीएम आरती सिंह ने कावडियों पर कई तरह के नियम लागू कर दिए है, साथ ही कावड़ियों को छात्रावास में ठहरने अनुमति नहीं देना भी बताया जा रहा है। जिसका विरोध सोशल मीडिया पर हिन्दू संगठनों से जुड़े लोग भी कर रहे है। इसके बाद विधायक भी इस मामले पर फ्रंट फूट में आ गए है। पंधाना विधायक राम दांगोरे ने एसडीएम को हटाने की मांग करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा– धार्मिक स्वतंत्रता के खिलाफ आदेश देने वाले अफसर को 24 घंटे में हटाएं, वरना कलेक्टोरेट में जाकर धरनें पर बैठ जाऊंगा।

ये भी पढ़ें- ‘हमें अधेंरे में रख रही सरकार’.. प्रदेश के 70 हजार बिजली कर्मचारियों का हल्ला बोल, जानिए क्यों हो रहा है विरोध?

विधायक ने जताई आपत्ति

Demand to remove SDM: विधायक राम ने पंधाना की एसडीएम के कांवड़ यात्रा को लेकर जारी किए गए आदेश पर आपत्ति जताई है। आदेश में एसडीएम डॉ आरती सिंह ने कांवडियों पर कई तरह के नियम लागू कर दिए हैं, साथ ही कांवड़ियों को छात्रावास में ठहरने अनुमति नहीं देना भी बताया जा रहा है। जिसका विरोध सोशल मीडिया पर हिन्दू संगठनों से जुड़े लोग भी कर रहे हैं। इसके बाद विधायक भी इस मामले पर फ्रंट फूट में आ गए हैं।

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव से पहले डैमेज कंट्रोल की तैयारी, सवर्णों को साधने में जुटी कांग्रेस

दोनों पार्टियों ने किया समर्थन

Demand to remove SDM: वहीं बीजेपी ने भी विधायक राम दांगोरे के सर्मथन में कहा है की एडीएम को लोगों की आस्था के खिलवाड़ करने का अधिकार नहीं है, बीजेपी मीडिया विभाग के प्रमुख लोकेन्द्र पराशर ने कहा है की कावंड कैसे निकलेगी यह धर्म का विषय है नियम एसडीएम बनाकर तय नहीं कर सकते है कांवड़ कैसे निकाली जाए। वहीं कांग्रेस ने भी इस मामले में एसडीएम पर कार्यवाही की मांग की है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें