Water Shivling in Neemuch

पानी की बूंदों से बनी शिवलिंग…कुदरत का करिश्मा देखने उमड़ी भीड़, चमत्कार मानकर पूजा पाठ करने लगे लोग

Water Shivling in Neemuch घटना नीमच जिले के सावन गांव में पानी की बूंदे से प्राकृतिक शिवलिंग निर्मित हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2022 / 04:30 PM IST, Published Date : December 27, 2022/4:14 pm IST

Water Shivling in Neemuch: नीमच। इन दिनों शिव भक्तों का पूरे भारत में बोलबाला है करोड़ों की संख्या में शिव भक्त शिव मंदिरों में पूजा-पाठ और अर्चना करते दिखाए दे रहे हैं। शिव भक्तों के लिए हमारी खबर मन को प्रफुल्लित करने वाली है क्योंकि जो चमत्कार दिखाई दे रहा है वह देखकर हर कोई दंग है। घटना नीमच जिले के सावन गांव की है जहां गांव के पास बनी पटवारी लगातार पानी की बूंदे गिर रहे हैं और इन बूंदों की वजह से वहां एक प्राकृतिक शिवलिंग निर्मित हो गया है।

Water Shivling in Neemuch: पानी की बूदों से बनी प्राकृतिक शिवलिंग की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को हुई तो अचानक से मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। तो वहीं जव इस मामले की जानकारी महिलाओं को लगी तो वह भी भगवान भोलेनाथ के दर्शन के लिए पहुंच गई वह पूजा-अर्चना शुरू कर दी। कुछ महिलाएं भगवान के चमत्कार से प्रसन्न होकर गीत गाती हुई दिखाई दी।

Water Shivling in Neemuch: ग्रामीणों को भी इस बात का आश्चर्य है कि भगवान भोलेनाथ शिवलिंग किस तरह से प्रकट हो गया हालांकि शिवलिंग को किसी भी तरह की कोई क्षति न पहुंचे इसके लिए ग्रामीणों ने उत्तल को रस्सी से कवर कर दिया है साथ ही लोगों को दूर से दर्शन करने के लिए कहा जा रहा है। पानी की बूंद से बना प्राकृतिक शिवलिंग गांव सावन में भक्तों की उमड़ रही है भीड़ पूजा-पाठ का सिलसिला जारी है।

Water Shivling in Neemuch: इस मामले में ग्रामीणों ने बताया कि गांव के मासूम भोला गुर्जर खेलते हुए उक्त स्थान पर पहुंचा और उसे शिवलिंग दिखाई दिया तो इसकी जानकारी उसने मंदिर में बैठे लोगों को दी। यह शिवलिंग सावन के प्राचीन बालाजी मंदिर परिसर में बन रहा है। वहीं जैसे ही यह घटना लोगों को पता चली तो लोग दूर-दराज से शिवलिंग के दर्शन के लिए भारी संख्या में सावन पहुंच रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers