What steps will the government take on the protests against liquor?

शराब पर शोर…विरोध चारों ओर! चारों ओर हो रहे विरोध पर क्या कदम उठाएगी सरकार?

चारों ओर हो रहे विरोध पर क्या कदम उठाएगी सरकार? What steps will the government take on the protests against liquor?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : April 2, 2022/10:41 pm IST

रिपोर्ट- नवीन सिंह, भोपाल: protests against liquor? शराब दुकान के विरोध की ये घटना उसी जगह की हैं, जहां कुछ दिनों पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने पत्थर फेंका था। उमा भारती के विरोध के बावजूद राज्य सरकार ने नई शराब नीति लागू कर दी है, जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि आज चैत्र की नवरात्रि है। ये नौ दिन नारी शक्ति की पूजा का पर्व है। आज हमने मध्य प्रदेश में नई शराब नीति लागू की है। इसमें लोगों को ज्यादा शराब कैसे पिलाई जा सके, अहातों में ज्यादा शराब कैसे परोसी जा सके इस व्यवस्था को निश्चित किया है। मैं मध्य प्रदेश की महिलाओं एवं बेटियों के साथ हूं, शराबखोरी के शिकार हो गए बेटों के लिए भी चिंतित हूं, उनकी इज्जत और जान पर खेलकर हम राजस्व कमा रहे हैं इस पर शर्मिंदा भी हूं। जाहिर है उमा भारती के ट्वीट के बाद कांग्रेस को भी सरकार को घेरने बड़ा मौका हाथ लगा।

Read More: सत्ता की बिसात…बस्तर की बात! किस पर विश्वास करते हैं बस्तरिया और भोलेभाले आदिवासी?

protests against liquor बीजेपी सरकार के पास उमा भारती के सवालों का जवाब फिलहाल नहीं है। अब केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते भी उमा भारती के समर्थन में उतर गए हैं। यानी शराबबंदी के मुद्दे पर बीजेपी में ही अलग-अलग राय है। वहीं कांग्रेस भी लगातार आक्रामक अंदाज में सरकार को घेर रही है। हालांकि बीजेपी सरकार के मंत्री दलील दे रहे हैं कि शिवराज सरकार ने वादे के मुताबिक कोई नयी शराब की दुकान नहीं खोली है।

Read More: सड़क हादसे में घायल हुई एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा, पुणे से मुंबई जाते तीन गाड़ियों से भिड़ी कार

नवरात्रि के मौके नई शराब नीति लागू होने के बाद प्रदेश में शराबबंदी के मुद्दे पर फिर बवाल मचा है। विरोध की अलग-अलग घटनाएं सामने आ रही है। सियासी वार-पलटवार जारी है। शराब पर मचे शोर और चारों ओर हो रहे विरोध पर सरकार क्या कदम उठाती है?

Read More: तीन नकाबपोश लुटेरों ने हथियार के दम पर लूट लिया बैंक, 18 लाख रुपये लेकर फरार 

 
Flowers