'Wherever the tricolor goes, it will carry the message of freedom and peace

“तिरंगा जहां भी जाएगा आजादी और शांति का पैगाम लेकर जाएगा” तिरंगा दिवस पर पूर्व सीएम ने बताया महत्व

'Wherever the tricolor goes, it will carry the message of freedom and peace', the former CM told the importance on Tricolor Day

Edited By: , July 23, 2022 / 11:20 AM IST

former CM told the importance on Tricolor Day: भोपाल: 22 जुलाई 1947 को राष्ट्र ध्वज तिरंगा को भारत देश के पहचान के तौर पर स्थापित किया गया था देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने खुद तिरंगा ध्वज को राष्ट्रध्वज के रूप में देश को समर्पित किया था। यह दिन हम भारतीयों के लिए एक अहम दिन है। इस दिन की वजह से हम भारतीयों को एक अलग पहचान मिली है आज पूरी दुनिया में भारत देश की एक अलग पहचान है ।

ये भी पढ़े: Train Cancel: कम नहीं हो रही रेलयात्रियों की मुसीबत | SECR ने फिर रद्द की 20 ट्रेनें

कमलनाथ ने कहा तिरंगा आजादी और शांति का पैगाम हैं

former CM told the importance on Tricolor Day: 22 जुलाई 1947 में रचे गए इस इतिहास और तिरंगे के महत्व को बताते हुए मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर इस दिन के बारे में जनता को कहा कि आज ही के दिन 1947 में भारत की संविधान सभा में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने तिरंगा ध्वज को देश को समर्पित किया था । उन्होंने कहा था कि तिरंगा हमारी आजादी का प्रतीक है और इसमें शामिल अशोक की लाट का चक्र हमारी 2000 साल पुरानी संस्कृति का प्रतीक है। तिरंगा जहां भी जाएगा आजादी और शांति का पैगाम लेकर जाएगा । भारतीय लोकतंत्र हमेशा से इस बुनियादी सिद्धांत का पालन कर रहा है और हमारा राष्ट्रध्वज तिरंगा शान से भारत और पूरे संसार में फहरा रहा है। हम सब शपथ लें कि हमेशा तिरंगे के मान और सम्मान को कायम रखेंगे।

 

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

#HarGharTiranga