Who will become the leader of opposition of MP?

Who will become the leader of opposition of MP? : किसे मिलेगी नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी? सुबह 11 बजे होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक

Who will become the leader of opposition of MP?: विधायक दल के नेता के लिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सहित पांच नेताओं की दावेदारी है।

Edited By :   Modified Date:  December 14, 2023 / 07:10 AM IST, Published Date : December 14, 2023/6:55 am IST

Who will become the leader of opposition of MP? : भोपाल। मध्यप्रदेश में हुए विधानसभा में जहां बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल कर सरकार बनाई तो वहीं कांग्रेस को फिर से करारी हार का सामना करना पड़ा। मध्यप्रदेश ही नहीं छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी कांग्रेस सत्ता विहिन हो गई है। इस बीच, चुनाव के बाद कांग्रेस विधायक की पहली बैठक बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होगी। इसमें चुनाव में मिली करारी हार के कारणों के साथ विधायक दल के नेता के चयन को लेकर चर्चा की जाएगी।

read more : Eggs and Meat Ban on Sale : अब खुले में नहीं होगी अंडे और मांस की बिक्री, सीएम ने किया ऐलान.. 

Who will become the leader of opposition of MP? : बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि बैठक में विधायकों से चुनाव और संगठन से जुड़े सभी विषयों पर चर्चा होगी।

 

ये नेता बन सकते हैं नेता प्रतिपक्ष

विधायक दल के नेता के लिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सहित पांच नेताओं की दावेदारी है। इसमें राजेंद्र कुमार सिंह, रामनिवास रावत, बाला बच्चन और उमंग सिंघार शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि विधायकों से रायशुमारी करने के बाद ही पार्टी विधायक दल के नेता का चयन करेगी।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें