भोपाल में पुलिस थाने में फांसी पर लटका मिला युवक, न्यायिक जांच के आदेश

भोपाल में पुलिस थाने में फांसी पर लटका मिला युवक, न्यायिक जांच के आदेश

: , May 14, 2022 / 06:00 PM IST

भोपाल, 14 मई (भाषा) मध्यप्रदेश के भोपाल के एक पुलिस थाने में शनिवार को 25 वर्षीय युवक ने लॉकअप में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अधिकारियों ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

कमला नगर पुलिस थाने के निरीक्षक शाहबाज खान ने पीटीआई भाषा को बताया कि गोलू सारथी नामक युवक ने शनिवार को सुबह करीब साढ़े पांच बजे थाने के लॉकअप के दरवाजे से कथित तौर पर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।

उन्होंने कहा कि पुलिस थाने के सीसीटीवी फुटेज के अनुसार सारथी ने लॉकअप में लिए गए कंबल को फाड़ दिया और उसी से फांसी लगा ली।

अधिकारी ने बताया कि सारथी के खिलाफ 2014 और 2021 में दो मामले दर्ज किए गए थे। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ भादंवि की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया था।

उन्होंने कहा कि आरोपी एक महीने पहले जेल से छूटा था।

टीटी नगर क्षेत्र के सहायक पुलिस आयुक्त उमेश तिवारी ने कहा कि सारथी को उसकी भाभी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर शुक्रवार की रात करीब आठ बजे गिरफ्तार किया गया था। महिला ने शिकायत की थी कि युवक ने उसका शीलभंग करने के लिए उसके साथ मारपीट की और पति के मौत के बाद युवक उससे शादी करने के लिए दबाव बना रहा था।

अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र के उपमंडल दंडाधिकारी (एसडीएम) ने कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामले की जांच प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी को सौंपी गई है।

शहर के जोन दो की पुलिस उपायुक्त श्रद्धा तिवारी ने कहा कि अब तक की जांच से पता चलता है कि आरोपी ने आत्महत्या की है। उन्होंने कहा कि यदि किसी पुलिसकर्मी की लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

भाषा दिमो

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)