Ajit Pawar group is the real NCP

लोकसभा चुनाव से पहले शरद पवार को लगा जोर का झटका! अजित पवार गुट ही है असली NCP, विधानसभा अध्यक्ष ने लगाई मुहर

Ajit Pawar group is the real NCP: विधानसभा अध्यक्ष ने अजित पवार के गुट वाली एनसीपी को असली पार्टी बताया है।

Edited By :   Modified Date:  February 15, 2024 / 07:32 PM IST, Published Date : February 15, 2024/7:31 pm IST

Ajit Pawar group is the real NCP : मुंबई। लोकसभा चुनाव से पहले अजित पवार को एक और खुशखबरी मिल गई है। अब विधानसभा स्पीकर ने हरी झंडी दे दी है। चुनाव आयोग के सामने अपना नाम और चुनाव निशान गंवा चुके शरद पवार को महाराष्ट्र विधानसभा में भी झटका लगा है। यहां पर विधानसभा अध्यक्ष ने अजित पवार के गुट वाली एनसीपी को असली पार्टी बताया है। साथ ही अजित पवार गुट के विधायकों की योग्यता खारिज करने संबंधी अपील को अस्वीकार कर दिया है।

read more : DA Hike : सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी..! इस दिन होगा DA बढ़ोतरी का ऐलान, साथ ही होगा एर‍ियर का भुगतान 

Ajit Pawar group is the real NCP : महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने गुरुवार को कहाकि अजित पवार की अगुवाई वाला समूह उस समय असली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) था, जब पार्टी में जुलाई 2023 में दो गुट उभरे थे। उन्होंने कहाकि विधायकों की अयोग्यता का अनुरोध करने वाली सभी याचिकाएं खारिज की जाती हैं। महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष ने कहाकि शरद पवार के फैसले पर सवाल उठाना या उनकी इच्छा की अनदेखी करना दल-बदल नहीं है।

उन्होंने कहा कि, संविधान की 10वीं अनुसूची के प्रावधानों का राजनीतिक दलों की ओर से दुरुपयोग किया जाना राकांपा के मामले में स्पष्ट है। इससे पूर्व इस महीने की शुरुआत में चुनाव आयोग ने भी अजित पवार गुट को ही असली शिवसेना माना था। साथ ही उसने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम को एनसीपी के नाम और चुनाव चिह्न भी दे दिया था। आम चुनाव से ऐन पहले इस तरह के फैसले को शरद पवार के लिए बड़ा झटका माना गया था।

Ajit Pawar group is the real NCP

बता दें कि आम चुनाव से ऐन पहले इस तरह के फैसले को शरद पवार के लिए बड़ा झटका माना गया था। आयोग के 140 पृष्ठ के आदेश में कहा गया है कि आयोग का मानना है कि याचिकाकर्ता अजित अनंतराव पवार की अगुवाई वाला धड़ा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) है। उसे चुनाव चिह्न (आरक्षण और आवंटन) आदेश, 1968 के प्रयोजनों के लिए अपने नाम और आरक्षित चुनाव चिह्न ‘घड़ी’ का इस्तेमाल करने का अधिकार है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें