Akasa Air flight emergency landing

Akasa Air Flight Emergency Landing: अकासा एयर का विमान बम की धमकी के चलते वाराणसी हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरा

Akasa Air flight emergency landing: एयरलाइन के मुताबिक, विमान में 166 लोग सवार थे। इनमें 159 यात्री, एक नवजात शिशु और चालक दल के छह सदस्य थे।

Edited By :   Modified Date:  September 29, 2023 / 11:00 PM IST, Published Date : September 29, 2023/10:26 pm IST

Akasa Air flight emergency landing: मुंबई/वाराणसी, 29 सितंबर।  मुंबई से उड़ान भरने वाले अकासा एयरलाइन के एक विमान में शुक्रवार को बम होने का धमकी भरा संदेश मिलने के बाद उसे वाराणसी हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया। विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

एयरलाइन के मुताबिक, विमान में 166 लोग सवार थे। इनमें 159 यात्री, एक नवजात शिशु और चालक दल के छह सदस्य थे।

एयरलाइन ने कहा कि उड़ान संख्या क्यूपी 1498 के कैप्टन को वाराणसी हवाई यातायात नियंत्रक से आपात स्थिति की चेतावनी प्राप्त हुई और सभी जरूरी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए विमान को वाराणसी में सुरक्षित रूप से उतार लिया गया।

read more:  Crime News : भतीजी को कॉलेज छोड़ने के बहाने होटल ने गए चाचा, दोस्तों के साथ मिलकर किया ये घिनौना काम, ऐसे हुआ खुलासा 

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे, अकासा एयर को सोशल मीडिया पर, (विमान में) बम होने का धमकी भरा संदेश मिला। हमने मुंबई में स्थानीय पुलिस को सूचित किया और प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू की।’’

उन्होंने बताया कि एयरलाइन ने बम की धमकी के बारे में उन सभी 16 हवाई अड्डों को सूचित किया, जहां से उसकी उड़ानें परिचालित होती हैं।

read more: Raipur Crime: दुकान में घुसकर व्यापारी के साथ 4 लोगों ने की मारपीट, सीसीटीवी में कैद हुई घटना 

वाराणसी हवाई अड्डे के निदेशक पुनीत गुप्ता ने कहा कि एक गहन सुरक्षा जांच के बाद कुछ भी आपत्तिजनक नहीं पाया गया और विमान को सुरक्षित घोषित किया गया।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, ‘‘29 सितंबर 2023 को मुंबई से वाराणसी के लिए उड़ान भरने वाली अकासा एयर की उड़ान क्यूपी 1498 को हवाई यातायात नियंत्रक से आपात स्थिति की चेतावनी मिली। कैप्टन ने सभी जरूरी प्रक्रिया का पालन किया और वाराणसी में इसे सुरक्षित रूप से उतारा।’’