Fire breaks out in Shalimar Express train

ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों में मची चीख पुकार, मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी

ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों में मची चीख पुकार, मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी! Fire breaks out in Shalimar Express train

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 5, 2022/3:34 pm IST

मुंबई: Fire breaks out in Shalimar Express train महाराष्ट्र के नासिक रोड स्टेशन पर शनिवार सुबह मुंबई जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस के पार्सल डिब्बे में आग लग गयी। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। अधिकारियों ने बताया कि हादसे के कारण मध्य रेलवे के इस मार्ग पर सेवाएं बाधित हैं और कुछ रेलगाड़ियों के आवागमन में विलंब हुआ है। रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि शालीमार (पश्चिम बंगाल) और मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल के बीच चलने वाली ट्रेन (18030) जब नासिक रोड स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर थी तो सुबह करीब आठ बजकर 43 मिनट पर इसकी पार्सल बोगी में आग देखी गयी।

Read More: प्रदेश के शिक्षा मंत्री जल्द देंगे छात्रों को नई सौगात, नई शिक्षा नीति को लेकर कही ये बात 

Fire breaks out in Shalimar Express train उन्होंने बताया कि स्थानीय दमकल को तुरंत सूचना दी गयी लेकिन दमकलकर्मियों के पहुंचने से पहले रेलवे अधिकारियों ने आग बुझाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे आग पर काबू पा लिया गया और कुछ देर बाद पूरी तरह आग बुझा दी गयी। वहीं, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए नासिक नगर निगम (एनएमसी) की तीन गाड़ियों को काम पर लगाया गया। उन्होंने कहा, ‘‘एहतियातन ओवरहेड तार में बिजली आपूर्ति तत्काल बंद कर दी गयी, जिसके कारण इस खंड पर चल रही अन्य रेलगाड़ियों की आवाजाही प्रभावित हुई।’’

Read More: प्लास्टिक जूता की फैक्टरी में लगी भीषण आग, दूर तक दिखाई दिए आग के गोले, मची अफरा-तफरी

अधिकारी ने कहा कि पार्सल बोगी में केवल सामान रखा था तथा उसमें कोई भी व्यक्ति नहीं था। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा, ‘‘सभी यात्री सुरक्षित हैं।’’ उन्होंने बताया कि आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चला है और ट्रेन सुबह 11 बजकर 57 मिनट पर मुंबई के लिए रवाना हो गई। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन पहले ही अपने निर्धारित समय से आठ घंटे से अधिक की देरी से चल रही थी तथा आग लगने की घटना ने और विलंब कर दिया। उन्होंने बताया कि इसके कारण मार्ग पर कुछ अन्य रेलगाड़ियों के आवागमन में भी विलंब हुआ।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक