Free treatment in all hospitals

प्रदेश के सभी अस्पतालों में फ्री में होगा मरीजों का इलाज, इस राज्य की सरकार का बड़ा ऐलान

प्रदेश के सभी अस्पतालों में फ्री में होगा मरीजों का इलाज, इस राज्य की सरकार का बड़ा ऐलान! Free treatment in all hospitals

Edited By :   Modified Date:  August 13, 2023 / 11:09 AM IST, Published Date : August 4, 2023/11:49 am IST

मुंबई। Free treatment in all hospitals स्वंतत्रता दिवस को लेकर पूरे देश में तैयारियां जोरों से चल रही है। इसी बीच महाराष्ट्र सरकार बड़ा फैसला लिया है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महाराष्ट्र के सभी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज की जाएगी। इस दिन किसी भी मरीजों के लिए कोई पैसे नहीं लगेंगे। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत इसकी घोषणा 3 अगस्त को की थी। उन्होंने कहा था कि सभी सरकारी अस्पतालों में इलाज मुफ्त किया जाएगा और इसका खर्च राज्य सरकार वहन करेगी।

Read More: Nag Panchami 2023 : इस दिन मनाई जाएगी नागपंचमी, शुभ मुहूर्त से लेकर सबकुछ जानें यहां 

Free treatment in all hospitals स्वास्थ्य के अधिकार (अनुच्छेद 21) के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, ग्रामीण अस्पतालों, महिला अस्पतालों, जिला सामान्य अस्पतालों, उपजिला अस्पताल, सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों और कैंसर अस्पतालों में इलाज मुफ्त होगा। आदेश के मुताबिक, नासिक और अमरावती में कैंसर अस्पताल भी मुफ्त इलाज की सुविधा देंगे।

Read More: बस और कार के बीच जोरदार टक्कर, एक ही परिवार के सात लोगों की मौत, दो घायल

ये मुफ्त सुविधाएं राज्य सरकार के अधीन संचालित कुल 2,418 अस्पतालों और चिकित्सा केंद्रों पर उपलब्ध कराई जाएंगी। आपको यह भी बता दें कि यह योजना चिकित्सा शिक्षा विभाग के अंतर्गत किसी भी अस्पताल या मेडिकल कॉलेज पर लागू नहीं होती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)