होर्डिंग गिरने का मामला : अदालत ने विज्ञापन कंपनी के निदेशक की हिरासत अवधि बृहस्पतिवार तक बढ़ाई |

होर्डिंग गिरने का मामला : अदालत ने विज्ञापन कंपनी के निदेशक की हिरासत अवधि बृहस्पतिवार तक बढ़ाई

होर्डिंग गिरने का मामला : अदालत ने विज्ञापन कंपनी के निदेशक की हिरासत अवधि बृहस्पतिवार तक बढ़ाई

:   Modified Date:  May 29, 2024 / 08:18 PM IST, Published Date : May 29, 2024/8:18 pm IST

मुंबई, 29 मई (भाषा) मुंबई की एक अदालत ने शहर के घाटकोपर इलाके में होर्डिंग गिरने के बाद गिरफ्तार उसे लगाने वाली विज्ञापन कंपनी के निदेशक भावेश भिंडे की पुलिस हिरासत एक दिन और यानी बृहस्पतिवार तक बढ़ा दी। इस हादसे में 17 लोगों की जान चली गई थी।

इगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक भिंडे को हादसे के तीन दिन बाद 16 मई को राजस्थान के उदयपुर से गिरफ्तार किया गया था। घाटकोपर में बेमौसमी बारिश और तेज हवाओं की वजह से अवैध रूप से स्थापित विशाल होर्डिंग एक पेट्रोल पंप पर गिर गया था।

मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने मंगलवार को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (महानगर दंडाधिकारी) की अदालत में आरोपी को हिरासत अवधि समाप्त होने बाद पेश किया।

पुलिस ने इस आधार पर उसकी हिरासत अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया कि उसे मामले के संबंध में सामने आई अतिरिक्त सामग्री के आधार पर आरोपी से पूछताछ करनी है।

पुलिस ने जांच को ‘बहुत जटिल और व्यापक प्रकृति’ बताते हुए कहा कि आरोपी के खिलाफ विस्तृत जांच के लिए अधिक समय की आवश्यकता है।

पुलिस की दलील को स्वीकार करते हुए अदालत ने बुधवार को भिंडे की हिरासत अवधि बृहस्पतिवार तक के लिए बढ़ा दी।

होर्डिंग गिरने की घटना में मुंबई हवाई अड्डे के हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) के पूर्व महानिदेशक, उनकी पत्नी सहित 17 लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हुए थे।

भिंडे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

भाषा धीरज पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)