बुनियादी ढांचे, अन्य सुविधाओं के कारण उद्योग महाराष्ट्र को प्राथमिकता देते हैं: मुख्यमंत्री शिंदे |

बुनियादी ढांचे, अन्य सुविधाओं के कारण उद्योग महाराष्ट्र को प्राथमिकता देते हैं: मुख्यमंत्री शिंदे

बुनियादी ढांचे, अन्य सुविधाओं के कारण उद्योग महाराष्ट्र को प्राथमिकता देते हैं: मुख्यमंत्री शिंदे

:   Modified Date:  May 31, 2023 / 09:41 AM IST, Published Date : May 31, 2023/9:41 am IST

(फाइल फोटो के साथ)

ठाणे (महाराष्ट्र), 31 मई (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि बेहतर बुनियादी ढांचे, कुशल श्रमशक्ति और अन्य सुविधाओं की उपलब्धता के कारण विदेशी समेत कई उद्योगों से महाराष्ट्र को प्राथमिकता मिलती रही है।

नेरुल में नवी मुंबई नगर निगम (एनएमएमसी) द्वारा शुरू की गई कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद मंगलवार रात अपने संबोधन में शिंदे ने यह भी कहा कि मुंबई-नागपुर समृद्धि एक्सप्रेसवे राज्य में किसानों की मदद में कारगर साबित होगा।

उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी मुंबई ट्रांस-हार्बर लिंक परियोजना से यात्रा समय कम होने से राज्य की राजधानी नवी मुंबई और रायगढ़ के और करीब हो जाएगी।

मुंबई की सड़कों को गड्ढामुक्त करने के उनकी सरकार के फैसले का जिक्र करते हुए शिंदे ने कहा कि यह काफी पहले हो जाना चाहिए था, ‘‘लेकिन अब हमने सड़कों को पक्का करने का फैसला किया है’’।

बिना किसी का नाम लिए उन्होंने कहा, ‘‘वे नयी दिल्ली की तर्ज पर मोहल्ला क्लिनिक की बात करते हैं लेकिन हम ‘वंदनीय बाला साहेब ठाकरे आपला दवाखाना’ काफी पहले ला चुके हैं जो यहां महाराष्ट्र के जरूरतमंदों की सेवा के लिए है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘कुशल श्रमशक्ति समेत बेहतर बुनियादी ढांचे और अन्य सुविधाओं के कारण महाराष्ट्र को विदेशी समेत कई उद्योगों से प्राथमिकता मिलती रही है।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे का निर्माण हो रहा था तक कई विरोधी इसकी जरूरत को लेकर सवाल करते थे, लेकिन आज कोई भी इसकी उपयोगिता को महसूस कर सकता है और इससे लोगों को अत्यंत लाभ हुआ है।

उन्होंने कहा कि किसी शहर के विकास का मतलब यह नहीं है वहां सिर्फ ऊंची-ऊंची इमारतों का निर्माण हो, बल्कि वहां नागरिकों के लिए पार्क और पुस्तकालय भी होने चाहिए।

भाषा सुरभि शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers