लोकमत समूह के अध्यक्ष विजय दर्डा को डी.लिट से सम्मानित किया गया |

लोकमत समूह के अध्यक्ष विजय दर्डा को डी.लिट से सम्मानित किया गया

लोकमत समूह के अध्यक्ष विजय दर्डा को डी.लिट से सम्मानित किया गया

:   Modified Date:  March 29, 2023 / 12:08 PM IST, Published Date : March 29, 2023/12:08 pm IST

ठाणे, 29 मार्च (भाषा) लोकमत मीडिया समूह के अध्यक्ष विजय दर्डा को समाज सेवा और मीडिया के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए नवी मुंबई स्थित डी वाई पाटिल डीम्ड विश्वविद्यालय ने डी.लिट की उपाधि से सम्मानित किया है।

विश्वविद्यालय के मंगलवार को हुए 17वें दीक्षांत समारोह में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भी राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्रों में उनके योगदान के लिए डी.लिट से सम्मानित किया गया।

विश्वविद्यालय के कुलाधिति ने समारोह में लोकमत मीडिया समूह के संपादकीय बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व सांसद दर्डा को डी.लिट से सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस ने भी शिरकत की थी।

दर्डा ने कहा कि यह उनके जीवन का बेहद प्रतिष्ठित, सम्मानित और प्रेरक पुरस्कार है।

उन्होंने कहा, “ यह पुरस्कार मेरे लिए बहुत खास है क्योंकि यह डी वाई पाटिल जैसे शैक्षणिक संस्थान द्वारा दिया गया है जो सबसे प्रतिष्ठित और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित विश्वविद्यालयों में से एक है। यह डिग्री मेरे लिए इसलिए अहम है, क्योंकि यह मुझे समाज में मेरी सेवा के लिए प्रदान की गई है। ”

दर्डा ने कहा कि यह डिग्री उनके पिता और लोकमत मीडिया समूह के संस्थापक जवाहरलाल दर्डा के आदर्शों और शिक्षाओं को श्रद्धांजलि है।

उन्होंने कहा, “ मैंने एक पत्रकार, सांसद, शिक्षाविद्, लेखक, विचारक, समाजसेवी और परोपकारी के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए सामाजिक विकास के प्रति अपने कार्य के माध्यम से उनकी शिक्षाओं को आगे बढ़ाया है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस सम्मान को महाराष्ट्र के आम लोगों को समर्पित कर रहे हैं।

भाषा नोमान अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers