इस राज्य में जल्द होगा कैबिनेट का विस्तार, ज्यादातर नए मंत्री बनेंगे राज्य मंत्री |

इस राज्य में जल्द होगा कैबिनेट का विस्तार, ज्यादातर नए मंत्री बनेंगे राज्य मंत्री

महाराष्ट्र में शीघ्र होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, ज्यादातर नये मंत्री बनेगी राज्य मंत्री: फडणवीस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : October 25, 2022/9:21 pm IST

मुंबई, 25 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल का शीघ्र ही विस्तार किया जाएगा।

यहां अपने सरकारी निवास पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि ज्यादातर नये मंत्री राज्य मंत्री होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ शीघ्र ही (मंत्रिमंडल का) विस्तार किया जाएगा।’’

फिलहाल राज्य मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे समेत 18 कैबिनेट मंत्री हैं। शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट के नौ और सहयोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नौ मंत्री हैं। शिंदे की बगावत के बाद शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की उद्धव ठाकरे नीत गठबंधन सरकार गिर गयी थी और 30 जून को वर्तमान सरकार अस्तित्व में आयी थी।

तीस जून को केवल शिंदे और फडणवीस ने शपथ ली थी और नौ अगस्त को मंत्रिमंडल का पहला विस्तार किया गया था। महाराष्ट्र में मंत्रिपरिषद में 43 तक मंत्री हो सकते हैं।

जब फडणवीस से पूछा गया कि बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) का बहुप्रतीक्षित चुनाव कब होगा तब उन्होंने कहा कि यह अदालत को तय करना है। वह बीएमसी चुनाव और ओबीसी राजनीतिक कोटे को लेकर अदालत में दायर की गयी याचिकाओं का परोक्ष रूप से जिक्र कर रहे थे।

भाजपा नेता ने इस बात पर सहमति जतायी कि बीएमसी जैसे महत्वपूर्ण निकाय को लंबे समय तक एक प्रशासक के नियंत्रण में रखना वांछनीय नहीं है।

भाषा राजकुमार माधव

माधव

 
Flowers