कांग्रेस सांसद धानोरकर के निधन से महाराष्ट्र के विपक्ष ने सच्चा समर्थक खो दिया : अजित पवार |

कांग्रेस सांसद धानोरकर के निधन से महाराष्ट्र के विपक्ष ने सच्चा समर्थक खो दिया : अजित पवार

कांग्रेस सांसद धानोरकर के निधन से महाराष्ट्र के विपक्ष ने सच्चा समर्थक खो दिया : अजित पवार

:   Modified Date:  May 30, 2023 / 08:43 PM IST, Published Date : May 30, 2023/8:43 pm IST

मुंबई, 30 मई (भाषा) महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) विधायक अजित पवार ने मंगलवार को कांग्रेस सांसद सुरेश नारायण धानोरकर उर्फ बालू धानोरकर के निधन पर शोक व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि महा विकास आघाडी (एमवीए) ने अपने सच्चे समर्थकों में से एक को खो दिया है।

महाराष्ट्र से कांग्रेस के एकमात्र लोकसभा सदस्य सुरेश नारायण धानोरकर का मंगलवार सुबह गुड़गांव के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें गुर्दे में पथरी निकालने के ऑपरेशन के बाद उत्पन्न जटिलताओं को लेकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अजित पवार ने कहा, ‘‘ अल्प आयु में उनका निधन स्तब्ध करने वाला है। उनके निधन से महा विकास आघाडी ने अपना सच्चा समर्थक खो दिया है।’’

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन एमवीए में राकांपा के अलावा कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) घटक हैं।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पूर्वी महाराष्ट्र के चंद्रपुर से लोकसभा सदस्य धानोरकर लोगों की नब्ज जानते थे और अपने गृह जिले के विकास के लिए कड़ी मेहनत करते थे।

उन्होंने याद किया कि कैसे शिवसेना के पूर्व नेता धानोरकर वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में शिवसेना से सीट बंटवारे के तहत चंद्रपुर सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खाते में जाने के बाद उनसे संपर्क किया था।

चंद्रपुर सीट को राकांपा ने सीट बंटवारे के तहत कांग्रेस के उम्मीदवार के लिए आवंटित किया था। धानोरकर ने वर्ष 2019 में शिवसेना छोड़ दी थी और लोकसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा।

पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने उस समय तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात की और धानोरकर को चंद्रपुर से उम्मीदवार बनाने की सिफारिश की।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के टिकट पर धानोरकर ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर को हराया था।

अजित पवार ने कहा, ‘‘धानोरकर ने ऐसे समय जीत दर्ज की जब पूरे राज्य में मोदी के पक्ष में लहर थी।’’ उन्होंने यह भी याद किया कि कैसे धानोरकर ने राकांपा कार्यालय के लिए स्थान मुहैया कराई थी।

भाषा धीरज अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers