महाराष्ट्रः फ्लैट में महिला के टुकड़े करने के मामले में मृतका की बहनों के बयान दर्ज |

महाराष्ट्रः फ्लैट में महिला के टुकड़े करने के मामले में मृतका की बहनों के बयान दर्ज

महाराष्ट्रः फ्लैट में महिला के टुकड़े करने के मामले में मृतका की बहनों के बयान दर्ज

:   Modified Date:  June 9, 2023 / 04:25 PM IST, Published Date : June 9, 2023/4:25 pm IST

ठाणे (महाराष्ट्र), नौ जून (भाषा) महाराष्ट्र में ठाणे जिले के एक फ्लैट में महिला की हत्या कर उसके शव के टुकड़े करने की घटना में पुलिस ने शुक्रवार को मृतका की तीन बहनों के बयान दर्ज किए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक, मीरा भायंदर इलाके में एक इमारत के सातवें तल पर एक फ्लैट में 36-वर्षीय महिला का शव बरामद हुआ था, जिसके कई टुकड़े किए गए थे और इन टुकड़ों को प्रेशर कुकर में उबाला गया था।

नया नगर पुलिस थाने के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया था पीड़िता सरस्वती वैद्य, मनोज साने (56) नामक व्यक्ति के साथ ‘लिव-इन’ में रहती थी। ये दोनों पिछले तीन साल से इस फ्लैट में रह रहे थे। एक अदालत ने साने को 16 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

इस लोमहर्षक घटना ने पिछले साल के श्रद्धा वालकर हत्याकांड की यादें ताजा कर दी हैं।

एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि साने से पूछताछ के बीच पुलिस ने वैद्य के परिवार के सदस्यों का पता लगाया और उनकी तीन बहनों के बयान दर्ज किए।

उन्होंने कहा कि साने ने पुलिस को बताया है कि वह वैद्य के शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के बाद अपनी जान लेने की योजना बना रहा था। हालांकि, अपराध के पीछे की मंशा अभी भी स्पष्ट नहीं है।

नया नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया था कि बुधवार को स्थानीय निवासियों ने पुलिस को फ्लैट से दुर्गंध आने की सूचना दी थी। उन्होंने बताया कि एक टीम मौके पर पहुंची और वहां महिला का क्षत-विक्षत शव मिला, जिसे कई टुकड़ों में काटा गया था।

उन्होंने बताया कि एक कमरे में उन्हें एक प्लास्टिक बैग और खून से सनी आरी मिली, लेकिन रसोईघर में घुसते ही पुलिसकर्मी दंग रह गये।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि रसोई में, पुलिस को प्रेशर कुकर में उबला हुआ मानव मांस और महिला के बाल फर्श पर पड़े मिले। उन्होंने बताया कि आधी जली हड्डियां और मांस बाल्टियों और टब में था।

पड़ोसियों ने बृहस्पतिवार को पुलिस को बताया था कि साने पिछले कुछ दिनों से आवारा कुत्तों को कुछ खिला रहा था। प्रारंभिक जांच का हवाला देते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया था कि संभवत: साने ने चार जून को वैद्य की हत्या कर दी थी और वह शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने की कोशिश कर रहा था।

भाषा शफीक पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)