महाराष्ट्र : छात्र के दाखिले के लिए रिश्वत लेने के आरोप में दो प्रधानाध्यापक, एक शिक्षक गिरफ्तार |

महाराष्ट्र : छात्र के दाखिले के लिए रिश्वत लेने के आरोप में दो प्रधानाध्यापक, एक शिक्षक गिरफ्तार

महाराष्ट्र : छात्र के दाखिले के लिए रिश्वत लेने के आरोप में दो प्रधानाध्यापक, एक शिक्षक गिरफ्तार

:   November 29, 2022 / 08:30 PM IST

ठाणे (महाराष्ट्र), 13 मई (भाषा) भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी इलाके में एक निजी सहायता प्राप्त स्कूल के दो प्रधानाध्यापक और एक शिक्षक को एक छात्र के दाखिले के लिए 3,500 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

एसीबी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि उसकी ठाणे इकाई ने बृहस्पतिवार शाम यह कार्रवाई की। विज्ञप्ति के मुताबिक, आरोपियों की पहचान स्कूल की प्राथमिक शिक्षा इकाई के प्रधानाध्यापक दीपक लेले (55), माध्यमिक शिक्षा इकाई के प्रधानाध्यापक आत्माराम वाघ (57) और शिक्षक सुरेश कुलकर्णी (52) के तौर पर हुई है।

विज्ञप्ति के अनुसार, इन तीनों ने शिकायतकर्ता से उसके एक रिश्तेदार के बच्चे का आठवीं कक्षा में दाखिला कराने के लिए ‘डोनेशन’ के नाम पर 3,500 रुपये मांगे थे। उन्होंने शिकायतकर्ता से यह भी कहा था कि उन्हें इसकी रसीद तीन-चार महीने बाद मिलेगी।

विज्ञप्ति में बताया गया कि व्यक्ति के एसीबी से उनकी शिकायत करने के बाद एजेंसी ने जाल बिछाया और बृहस्पतिवार को तीनों को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। एसीबी के मुताबिक, तीनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत स्थानीय थाने में मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच जारी है।

भाषा निहारिका पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers