मुंबई: आईपीएस अधिकारी बनकर बैंककर्मी से 35.25 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में दो गिरफ्तार |

मुंबई: आईपीएस अधिकारी बनकर बैंककर्मी से 35.25 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में दो गिरफ्तार

मुंबई: आईपीएस अधिकारी बनकर बैंककर्मी से 35.25 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में दो गिरफ्तार

:   November 27, 2023 / 02:21 PM IST

मुंबई, 27 नवंबर (भाषा) खुद को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) का अधिकारी बताते हुए एक राष्ट्रीयकृत बैंक के कर्मी और उसके मित्र को मनपसंद जगह परनियुक्ति दिलाने का वादा कर उनसे 35.25 लाख रुपये की रकम ऐंठने के आरोप में मुंबई पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि अपराध शाखा के संपत्ति प्रकोष्ठ ने रविवार को आरोपियों गणेश शिवाजी चव्हाण (33) और मनोज कुपिंदर पवार (43) को क्रमश: चेंबूर उपनगर और नवी मुंबई में वाशी से गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार, शिकायतकर्ता एक मित्र के जरिए आरोपियों से मिला था। दोनों आरोपियों ने खुद को आईपीएस अधिकारी बताया था और दावा किया था कि केंद्र सरकार के विभागों में उनकी पहुंच है।

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने बैंक में मनपसंद जगह नियुक्ति दिलाने के नाम पर शिकायतकर्ता और उसके मित्र से एक करोड़ रुपये की मांग की और पिछले चार साल में नकद एवं बैंक हस्तांतरण के जरिए उनसे 35.25 लाख रुपये लिए।

उन्होंने कहा कि आरोपियों ने उन्हें एक नकली नियुक्ति पत्र भी दिया था और दावा किया था कि यह नियुक्ति पत्र केंद्रीय वित्त मंत्री ने जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि जब शिकायतकर्ता ने पैसे वापस मांगने शुरू किए तो दोनों ने उन्हें धमकी दी।

पुलिस को संदेह है कि आरोपियों ने संभवत: इसी तरह से अन्य लोगों के साथ भी धोखाधड़ी की हो और वे उनके बारे में जानकारी जुटा रहे हैं।

भाषा सुरभि मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers