मुंबई के तापमान में गिरावट जारी; अगले दो दिन तक रहेगी ठंड की स्थिति : आईएमडी |

मुंबई के तापमान में गिरावट जारी; अगले दो दिन तक रहेगी ठंड की स्थिति : आईएमडी

मुंबई के तापमान में गिरावट जारी; अगले दो दिन तक रहेगी ठंड की स्थिति : आईएमडी

:   Modified Date:  March 5, 2024 / 03:38 PM IST, Published Date : March 5, 2024/3:38 pm IST

मुंबई, पांच मार्च (भाषा) मुंबई में मंगलवार की सुबह तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई और भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने नगर में अगले दो दिन तक ठंड रहने का अनुमान जताया है।

मुंबई में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार को नगर में न्यूनतम तापमान 17.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो चार साल के अंतराल के बाद मार्च में सबसे कम तापमान है।

आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, मुंबई के सांताक्रूज में 17.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था। यह तापमान 2020 के बाद से मार्च में सबसे कम न्यूनतम तापमान था, जबकि कोलाबा में सोमवार को न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

सोमवार को कोलाबा में अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि सांताक्रूज़ में अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस था।

आंकड़ों के अनुसार मार्च में मुंबई का अब तक का सबसे कम न्यूनतम तापमान 12.7 डिग्री सेल्सियस 2012 में दर्ज किया गया था।

आईएमडी के निदेशक सुनील कांबले ने पीटीआई-भाषा से कहा कि पिछले कुछ दिनों से मुंबई का अधिकतम तापमान 25 से 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हवा की दिशा में बदलाव के कारण तापमान में बदलाव हो रहा है।

कांबले ने कहा, ”मुंबई में तापमान में गिरावट का मुख्य कारण हवा की दिशा में बदलाव है। उत्तरी और पश्चिमी हवाओं के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी से भी तापमान में गिरावट हुई है।”

उन्होंने कहा कि मुंबई में अगले दो दिन तक ठंड की स्थिति बनी रहने की संभावना है।

भाषा प्रीति अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)