Bird Flu in Nagpur

Bird Flu: चिकन खाने वाले सावधान! इस जिले में बर्ड फ्लू का कहर, अबतक 8 हजार से ज्यादा मुर्गियों की मौत

चिकन खाने वाले सावधान! इस जिले में बर्ड फ्लू का कहर, अबतक 8 हजार से ज्यादा मुर्गियों की मौत!

Edited By :   Modified Date:  March 7, 2024 / 05:45 PM IST, Published Date : March 7, 2024/5:45 pm IST

नागपुर: Bird Flu in Nagpur गर्मियों के दिनों में बर्ड फ्लू का प्रकोप तेजी से फैल जाता है। इसका असर सबसे ज्यादा मुर्गियों में देखने को मिलता है। जिससे कई मुर्गियों की मौत हो जाती है। ऐसा ही मामला महराष्ट्र के नागपुर से आया है। जहां हैचरी सेंटर के पोल्ट्री फार्म में बर्ड फ्लू का प्रकोप फैल गया है। जिससे कई मुर्गियों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार अबतक 8501 मुर्गियां मर गईं है और करीब 16000 अंडे नष्ट हो गए हैं।

Read More: Kajal Aggarwal Video : काजल अग्रवाल की खूबसूरती पर फिसल गया शख्स, सेल्फी लेने के चक्कर में कर दी ये गंदी हरकत, भड़क उठी एक्ट्रेस, देखें वीडियो 

Bird Flu in Nagpur ब्लड फ्लू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार ने बड़ी सावधानी बरती है। शहर में बर्ड फ्लू के चलते पशु कल्याण विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है और यहां बर्ड फ्लू होने की घोषणा कर दी गई है। पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने इतनी बड़ी संख्या में मुर्गियां क्यों मर रही हैं, इसकी जांच के लिए नमूने पुणे की एक प्रयोगशाला में भेजे फिर इसके बाद नमूनों को परीक्षण के लिए भोपाल की एक उच्च सुरक्षा प्रयोगशाला में भेजा गया।

Read More: BJP के बदजुबान विधायक ! कांग्रेस के सीनियर नेताओं को कहे अपशब्द 

जिले में अलर्ट रहने के निर्देश

आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि जिसे पोल्ट्री फार्म में बर्ड फ्लू फैला है, उसके 10 किलोमीटर तक निगरानी जोन घोषित कर दिया गया। वहीं ​बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद जिला प्रशासन ने इमरजेंसी मीटिंग लेकर पूरे जिले में अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें