मुंबई: सांगली में फैक्ट्री से 245 करोड़ रुपये मूल्य का मादक पदार्थ जब्त |

मुंबई: सांगली में फैक्ट्री से 245 करोड़ रुपये मूल्य का मादक पदार्थ जब्त

मुंबई: सांगली में फैक्ट्री से 245 करोड़ रुपये मूल्य का मादक पदार्थ जब्त

:   Modified Date:  March 27, 2024 / 09:10 PM IST, Published Date : March 27, 2024/9:10 pm IST

मुंबई, 27 मार्च (भाषा) मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के सांगली जिले में मेफेड्रोन बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया और यहां से 245 करोड़ रुपये मूल्य का एक क्विंटल से अधिक मादक पदार्थ जब्त किया है। एक अधिकारी ने बुधवार यह जानकारी दी।

पुलिस ने इस मामले में ‘मेफेड्रोन बनाने’ वाले प्रवीण शिंदे सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई पुलिस द्वारा पिछले महीने मुंबई में जब्त किये गये सात करोड़ रुपये से अधिक के मादक पदार्थ की जांच का परिणाम है।

अधिकारी ने बताया मुंबई अपराध शाखा ने सोमवार को सांगली जिले के इराली गांव में एक खेत पर छापा मारा और 122.5 किलोग्राम ‘मेफेड्रोन’ जब्त किया।

पुलिस ने मामले के सिलसिले में अब तक 252 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया है।

अधिकारी ने बताया कि मुख्य आरोपी शिंदे(34) डॉक्टर के नाम से जाना जाता है और वह मूलतः सांगली जिले के तसगांव का निवासी है। उन्होंने बताया कि मुंबई के बाहरी क्षेत्र मीरा रोड पर जन्मा और वहीं बड़ा हुआ शिंदे कक्षा 10 तक पढ़ा है, लेकिन मादक पदार्थों के निर्माण में दक्ष है।

अधिकारी ने कहा कि शिंदे अपने सहयोगियों के साथ इराली गांव में एक प्रयोगशाला स्थापित करने से पहले ‘मेफेड्रोन’ उत्पादन में प्रशिक्षण लेने के लिए उत्तर प्रदेश गया था।

उन्होंने बताया कि सोमवार को गिरफ्तार किए गए छह लोगों में से पांच सांगली के किसान हैं।

आरोपी व्यक्तियों ने गांव में अंगूर के खेतों से घिरी 12 एकड़ जमीन खरीदी थी।

पुलिस ने 16 फरवरी को मुंबई के कुर्ला में एक महिला समेत दो मादक पदार्थ के तस्करों के पास से सात करोड़ रुपये का 3.6 किलोग्राम मेफेड्रोन बरामद कर, उन्हें गिरफ्तार किया था।

भाषा

योगेश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers