एनसीबी ने छह किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किये, सात व्यक्ति गिरफ्तार

एनसीबी ने छह किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किये, सात व्यक्ति गिरफ्तार

Edited By: , September 15, 2021 / 10:22 PM IST

मुंबई, 15 सितंबर (भाषा) स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने एक विशेष अभियान के तहत सात लोगों गिरफ्तार करके लगभग छह करोड़ रुपये मूल्य के विभिन्न मादक पदार्थ जब्त किये है। एनसीबी के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि छह किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थ बरामद किये गये है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को विभिन्न शहरों में छापेमारी कर गिरफ्तार किए गए सात लोगों के पास से 2.112 किलोग्राम मेफेड्रोन, 3.9 किलोग्राम इफेड्रिन और 45 ग्राम चरस बरामद की गई, जिनकी कुल कीमत लगभग छह करोड़ रुपये आंकी गई है।

अधिकारी के मुताबिक एनसीबी ने मुंबई, ठाणे और पुणे में छापेमारी के बाद बरामद किये गये मादक पदार्थों और इन लोगों की गिरफ्तारी के संबंध में दो मामले दर्ज किए हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान साहिल हामिद मुल्ला अजी, इब्राहिम इस्माइल जहांगीर, इरफान परमार, नदीम शेख, रेहान शेख, जय प्रकाश भट उर्फ जीतू और विजय कुमार सिंह उर्फ रेहान चिकन उर्फ मोंटी के रूप में की गई है।

अधिकारी ने बताया कि इनमें से गुजरात का रहने वाला परमार निकटवर्ती राज्य के मोरबी जिले में मेफेड्रोन की आपूर्ति करने में शामिल था।

भाषा देवेंद्र सुभाष

सुभाष