Omircron new Subvariant

सावधान! कोरोना अभी गया नहीं, अब यहां मिला ओमीक्रॉन का नया सब-वेरिएंट, लेकिन…

Omircron new Subvariant इस राज्य में मिला ओमीक्रॉन का नया सब-वेरिएंट ईजी .5.1.1 , जरूर रखें ये सावधानी, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Edited By :   Modified Date:  August 10, 2023 / 09:37 AM IST, Published Date : August 10, 2023/9:34 am IST

Omircron new Subvariant: कोरोना की भयवह स्थिति को पूरी दुनिया ने देखी है। कोरोना एक महामारी के रूप में आतंक मचा चुका है। अब स्थिति नार्मल होने के बाद लोगों ने धील देना शुरू कर दी है। लेकिन इसी बीच ओमिक्रॉन का नया सब-वेरिएंट ने एख बार फिर चिंता बढ़ा दी है। बता दें महाराष्ट्र में मई में ओमीक्रोन के नए सब-वेरिएंट ईजी.5.1.1 मिला है। हालांकि, इसकी ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसका केवल एक ही केस अब तक सामने आया है। इसेक बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा एहतियात बरतने और कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करने के अपील लोगों से की गई है।

ओमीक्रॉन का नया सब-वेरिएंट

Omircron new Subvariant: मिली जानकारी के मुताबिर ईजी.5.1.1 सब-वेरिएंट मई में पाया गया था जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम इसकी निगरानी कर रही है। इसके अलावा केंद्र सरकार ने भी कहा है कि वह लगातार वेरिएंट की निगरानी कर रही है और टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है।

कोविड-19 के कितने केस आए सामने?

Omircron new Subvariant: आपको बता दें बुधवार को मुंबई में कोविड-19 के 10 नए केस सामने आए और इसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 11,64,108 हो गई। वहीं, एक मरीज की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा 19,776 तक पहुंच गया। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि संक्रमित मरीज की मौत की जानकारी बुधवार को मिली थी। एक महीने से ज्यादा अंतराल पर कोरोना वायरस से मौत का ये दूसरा मामला है।

ये भी पढ़ें- इन 6 राशियों के मिलेगा शनि-गुरू का मिलेगा आशीर्वाद, बन रहे ये 2 बड़े राजयोग, सफल होंगे सारे काम

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers