पुणे जमीन सौदा मामला : एकनाथ खडसे अदालत में पेश नहीं हुए |

पुणे जमीन सौदा मामला : एकनाथ खडसे अदालत में पेश नहीं हुए

पुणे जमीन सौदा मामला : एकनाथ खडसे अदालत में पेश नहीं हुए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : October 6, 2021/10:17 pm IST

मुंबई, छह अक्टूबर (भाषा) राकांपा नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे 2016 के पुणे जमीन सौदा मामले में बुधवार को यहां की विशेष पीएमएलए अदालत में पेश नहीं हुए और कहा कि वह बवासीर के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं।

मामले में आरोपी उनकी पत्नी मंदाकिनी खडसे भी अदालत में पेश नहीं हुईं और अपने वकील के माध्यम से अग्रिम जमानत याचिका दायर कीं।

अदालत ने आज के लिए एकनाथ खडसे को व्यक्तिगत पेशी से छूट दे दी लेकिन कहा कि अगली सुनवाई पर अनुपस्थित रहने के लिए असंतोषजनक कारण पर विचार नहीं किया जाएगा।

अदालत ने कहा कि आरोपी की तरफ से चिकित्सीय पत्र उपलब्ध कराए गए जिसमें दिखाया गया कि वह चार अक्टूबर से बंबई अस्पताल में बवासीर के इलाज के लिए भर्ती हैं। अदालत ने कहा कि इन परिस्थितियों में आरोपी को केवल आज के लिए पेशी से छूट दी जाती है और उन्हें अगली तारीख (12 अक्टूबर) को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया जाता है।

मामले में प्रवर्तन निदेशालय के आरोपपत्र का संज्ञान लेते हुए अदालत ने खडसे, उनकी पत्नी मंदाकिनी और अन्य आरोपी को समन किया था।

मंदाकिनी खडसे ने अग्रिम जमानत की मांग करते हुए कहा कि जांच के दौरान उन्होंने सहयोग किया है और आरोपपत्र दायर हो गया है और जांच पूरी हो गई है।

आरोपपत्र में खडसे दंपति के अलावा उनके दामाद गिरीश चौधरी, तत्कालीन उप रजिस्ट्रार रविंद्र मुले और बेंचमार्क बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड को भी नामित किया गया है।

मामले में गिरफ्तारी के बाद चौधरी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। मुले को अदालत ने हाल में जमानत दी थी।

भाषा नीरज नीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)