पुणे पुलिस ने मादक पदार्थ तस्कर के फरार होने के मामले में यरवदा जेल के सीएमओ को गिरफ्तार किया |

पुणे पुलिस ने मादक पदार्थ तस्कर के फरार होने के मामले में यरवदा जेल के सीएमओ को गिरफ्तार किया

पुणे पुलिस ने मादक पदार्थ तस्कर के फरार होने के मामले में यरवदा जेल के सीएमओ को गिरफ्तार किया

:   December 4, 2023 / 08:20 PM IST

पुणे, चार दिसंबर (भाषा) पुणे पुलिस ने यहां एक सरकारी अस्पताल से मादक पदार्थ तस्कर ललित पाटिल के फरार होने के मामले में यरवदा जेल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को सोमवार को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि यरवदा केंद्रीय कारागार के सीएमओ डॉ. संजय काशीनाथ मार्सले को भारतीय दंड संहिता की धारा 223 (लोक सेवक की लापरवाही से कारावास या हिरासत से भागना) और अन्य प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

करोड़ों रुपये के मेफेड्रोन जब्ती मामले में वांछित पाटिल दो अक्टूबर को पुणे स्थित एक सरकारी अस्पताल ‘ससून सर्वोपचार अस्पताल’से भाग गया था। उसे यहां एक्स-रे कराने के लिए लाया गाया था।

उसे अस्पताल से फरार होने के दो सप्ताह बाद 17 अक्टूबर को बेंगलुरु में गिरफ्तार किया गया था।

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ”एक आरोपी से पूछताछ में खुलासा हुआ कि पाटिल को इलाज के बहाने जेल से ससून सर्वोपचार अस्पताल भेजे जाने को लेकर मार्सले ने गलत तरीका अपनाया। हमने उसे गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ के बाद और जानकारियां सामने आएंगी।”

उन्होंने कहा कि अभी तक इस मामले में कम से कम 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

दो महीने तक चले एक अभियान में 300 करोड़ रुपये की मेफेड्रोन जब्त की गई थी, जिसके संबंध में पाटिल वांछित था। इस अभियान के तहत नासिक में मादक पदार्थ बनाने वाली एक इकाई पर भी छापेमारी की गई थी।

भाषा जितेंद्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers