मुंबई होर्डिंग हादसे के बाद खोज एवं बचाव अभियान बंद किया गया: एनडीआरएफ |

मुंबई होर्डिंग हादसे के बाद खोज एवं बचाव अभियान बंद किया गया: एनडीआरएफ

मुंबई होर्डिंग हादसे के बाद खोज एवं बचाव अभियान बंद किया गया: एनडीआरएफ

:   Modified Date:  May 16, 2024 / 12:07 PM IST, Published Date : May 16, 2024/12:07 pm IST

मुंबई, 16 मई (भाषा) बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने मुंबई के घाटकोपर इलाके में उस जगह पर खोज एवं बचाव अभियान को अब बंद करने की घोषणा की है, जहां एक विशालकाय होर्डिंग गिर गया था। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम बैमोसम बारिश और तेज आंधी के दौरान छेड़ा नगर इलाके में एक पेट्रोल पंप पर लगा विशालकाय होर्डिंग गिर गया था, जिसके बाद उसके नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए 66 घंटे तक तक खोज एवं बचाव अभियान चलाया गया।

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह साढ़े दस बजे अभियान को समाप्त कर दिया गया। उन्होंने बताया कि बीएमसी आयुक्त भूषण गगरानी ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद अभियान को बंद करने का एलान किया।

बचावकर्मियों ने बुधवार और बृहस्पतिवार की दरमियानी रात होर्डिंग के नीचे मलबे में दबी एक कार से ‘वायु यातायात नियंत्रक’ (एटीसी) के एक सेवानिवृत्त महाप्रबंधक और उनकी पत्नी के शव निकाले, जिससे इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 16 हो गई जबकि 75 लोग घायल हुए हैं।

अधिकारी ने बताया कि दंपति के शवों को निकालने के लिए होर्डिंग के एक-दूसरे से जुड़े पांच गर्डरों को एक-एक करके काटना पड़ा।

भाषा प्रीति वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers