Shinde government will fall in 15-20 days : sanjay raut

15-20 दिन में गिर जाएगी शिंदे सरकार, ‘डेथ वारंट’ जारी, संजय राउत के बयान ने मचाया हड़कंप

Shinde government will fall : उद्धव गुट के नेता और सांसद संजय राउत के एक बयान से महाराष्ट्र की राजधानी में भूचाल आ गया है।

Edited By :   Modified Date:  April 24, 2023 / 08:35 AM IST, Published Date : April 24, 2023/8:35 am IST

मुंबई : Shinde government will fall : उद्धव गुट के नेता और सांसद संजय राउत के एक बयान से महाराष्ट्र की राजधानी में भूचाल आ गया है। संजय राउत ने दावा किया है कि एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार का ‘‘डेथ वारंट’’ जारी हो गया है और यह अगले 15-20 दिन में गिर जाएगी। हालांकि, सत्तारूढ़ शिवसेना (शिंदे के नेतृत्व वाली) ने राउत को ‘फर्जी ज्योतिषी’ करार दिया और कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) में ऐसे कई नेता हैं, जो इस तरह की भविष्यवाणियां करते हैं।

यह भी पढ़ें : आज ग्वालियर रेलवे स्टेशन पुनर्विकास का शिलान्यास करेंगे PM मोदी, 145 साल बाद हो रहा रेलवे स्टेशन का नवनिर्माण 

अदालत के आदेश का है इंतजार

Shinde government will fall :  शिवसेना के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले धड़े के प्रमुख नेता राउत ने कहा कि उनकी पार्टी अदालत के आदेश का इंतजार कर रही है और उम्मीद कर रही है कि न्याय किया जाएगा। राज्यसभा सदस्य संजय राउत उच्चतम न्यायालय में लंबित उन याचिकाओं का जिक्र कर रहे थे, जिनमें से एक में शिवसेना (शिंदे धड़े) के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने का अनुरोध किया गया है, जिन्होंने उद्धव के नेतृत्व के खिलाफ बगावत की थी।

यह भी पढ़ें : Happy Birthday Sachin Tendulkar : 50 साल के हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, यहां जाने उनके करियर की 10 सबसे बेहतरीन पारियों के बारे में

सरकार का ‘डेथ वारंट’ जारी

Shinde government will fall :  संजय राउत ने दावा किया, मौजूदा मुख्यमंत्री और उनके 40 विधायकों की सरकार 15-20 दिन में गिर जाएगी। इस सरकार का ‘डेथ वारंट’ जारी हो गया है।अब यह तय होना है कि कौन इस पर हस्ताक्षर करेगा। शिवसेना (यूबीटी) के नेता ने पूर्व में भी दावा किया था कि शिंदे सरकार फरवरी में गिर जाएगी।

वहीं, पुणे में महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री एवं शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के सदस्य दीपक केसरकर ने राउत को ‘फर्जी ज्योतिषी’ बताया। केसरकर ने कहा कि उच्चतम न्यायालय को कम से कम याचिकाओं पर अपना फैसला देने के लिए समय दिया जाना चाहिए, जिसमें शिवसेना के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने के अनुरोध वाली याचिका भी शामिल है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें