सुप्रिया की जीत से संसद में मोदी के लिए एक सांसद का समर्थन कम हो जाएगा : शरद पवार |

सुप्रिया की जीत से संसद में मोदी के लिए एक सांसद का समर्थन कम हो जाएगा : शरद पवार

सुप्रिया की जीत से संसद में मोदी के लिए एक सांसद का समर्थन कम हो जाएगा : शरद पवार

:   Modified Date:  May 3, 2024 / 09:37 AM IST, Published Date : May 3, 2024/9:37 am IST

पुणे, तीन मई (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि बारामती लोकसभा सीट से उनकी पार्टी की उम्मीदवार सुप्रिया सुले की जीत से संसद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए एक सांसद का समर्थन कम हो जाएगा।

सुप्रिया सुले पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार की बेटी हैं।

बृहस्पतिवार को बारामती लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली पुरंदर तहसील में सुले के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने किसानों के मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। पुरंदर तहसील पुणे जिले में है।

तीन बार की सांसद सुले का मुकाबला राकांपा उम्मीदवार सुनेत्रा पवार से है, जो उनकी भाभी और उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी हैं।

वरिष्ठ नेता शरद पवार ने कहा, ‘हमने सुप्रिया सुले को अपना उम्मीदवार बनाया है इसलिए (सात मई को) मतदान के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में उनके नाम के आगे वाला बटन दबाएं। आपका वोट न केवल उनकी जीत तय करेगा, बल्कि यह भी सुनिश्चित करेगा कि मोदी का समर्थन नहीं करने वाले एक और सांसद हैं।’’

पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार में किसानों की हालत दयनीय हो गई है।

उन्होंने कहा, ”अगर हम परिदृश्य बदलना चाहते हैं और नीति निर्माण में किसान-केंद्रित दृष्टिकोण रखना चाहते हैं, तो बदलाव लाना होगा।”

वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार किसानों को उनके कृषि उत्पादों के लिए लाभकारी मूल्य देने के पक्ष में नहीं है।

भाषा

योगेश अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)