कंगना की टिप्पणियों पर कानूनी राय ले रहे हैं : महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख |

कंगना की टिप्पणियों पर कानूनी राय ले रहे हैं : महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख

कंगना की टिप्पणियों पर कानूनी राय ले रहे हैं : महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : November 17, 2021/5:50 am IST

Taking legal opinion on Kangana’s comments : मुंबई, 17 नवंबर (भाषा) कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को कहा कि पार्टी अभिनेत्री कंगना रनौत द्वारा की गई टिप्पणियों पर कानूनी राय ले रही है और उसके एक नेता ने पुलिस से रनौत के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का पहले ही अनुरोध किया है। उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री की टिप्पणियों को ‘‘राष्ट्र विरोधी’’ बताया है।

यहां पत्रकारों से बातचीत में पटोले ने कहा कि कांग्रेस ऐसे ‘‘समन्वित’’ हमलों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाएगी।

रनौत ने मंगलवार को एक नए विवाद को जन्म देते हुए दावा किया कि सुभाष चंद्र बोस और भगत सिंह को महात्मा गांधी से कोई समर्थन नहीं मिला। उन्होंने महात्मा गांधी के अहिंसा के मंत्र का मज़ाक उड़ाते हुए कहा कि दूसरा गाल आगे करने से ‘भीख’ मिलती है न कि आज़ादी। रनौत ने पिछले हफ्ते कहा था कि 1947 में भारत को आज़ादी नहीं, बल्कि ‘भीख’ मिली थी, असली स्वतंत्रता 2014 में मिली जब नरेंद्र मोदी की सरकार सत्ता में आई।

रनौत की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर पटोले ने कहा, ‘‘कुछ हिंदी फिल्म कलाकार हैं जिन्हें कुछ पुरस्कार दिए जाते हैं और उनका इस्तेमाल ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ करने में किया जाता है। हम इस मामले पर कानूनी राय ले रहे हैं। एक बार जब हम फैसले पर पहुंच जाएंगे तो पार्टी ऐसे समन्वित हमलों के संबंध में अगला कड़ा रुख अपनाएगी।’’

उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता नसीम खान ने पहले ही पुलिस से रनौत के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि तथ्यों को ऐसे तोड़ना-मरोड़ना ‘‘राष्ट्र विरोधी कृत्य’’ है लेकिन सत्तारूढ़ ताकतें ऐसी टिप्पणियों के लिए प्रेरित कर रही हैं।

महाराष्ट्र में पिछले महीने अमरावती, मालेगांव और नांदेड शहरों में हुई हिंसा पर बात करते हुए पटोले ने आरोप लगाया कि भाजपा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मतदाताओं के ध्रुवीकरण के लिए महाराष्ट्र में साम्प्रदायिक कार्ड खेल रही है। उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस जांच से ऐसी घटनाओं के पीछे का सच सामने आ जाएगा।’’

भाषा

गोला उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)