फडणवीस के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल जारी रहा तो उद्धव को घर से नहीं निकलने देंगे: बावनकुले |

फडणवीस के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल जारी रहा तो उद्धव को घर से नहीं निकलने देंगे: बावनकुले

फडणवीस के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल जारी रहा तो उद्धव को घर से नहीं निकलने देंगे: बावनकुले

:   Modified Date:  April 4, 2023 / 08:14 PM IST, Published Date : April 4, 2023/8:14 pm IST

नागपुर, चार अप्रैल (भाषा) भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने मंगलवार को कहा कि अगर शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल जारी रखा तो पार्टी कार्यकर्ता उन्हें मुंबई स्थित उनके आवास से बाहर नहीं निकलने देंगे।

इससे पहले दिन में, ठाकरे ने फडणवीस को ‘‘बेकार’’ गृह मंत्री करार दिया और फडणवीस ने तंज कसते हुए शिवसेना (यूबीटी) के नेता को ‘‘कमजोर पूर्व मुख्यमंत्री’’ कहकर जवाब दिया।

बावनकुले ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र ने देवेंद्र फडणवीस के रूप में एक बहुत ही जिम्मेदार मुख्यमंत्री देखा था, जिन्होंने गृह मंत्री (2014-19) के रूप में भी काम किया था और इससे पहले, वह विपक्ष के नेता थे। दूसरी ओर, उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री रहने के दौरान अपने घर से बाहर कदम नहीं रखा। उन्हें नहीं पता कि समाज के आखिरी व्यक्ति को किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है।’’

ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट की एक महिला कार्यकर्ता पर प्रतिद्वंद्वी शिवसेना के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से हमला किए जाने के बाद ठाकरे ने ठाणे में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए फडणवीस के इस्तीफे की मांग की।

फडणवीस ने पलटवार करते हुए कहा कि ठाकरे एक ”कमजोर” मुख्यमंत्री थे जिन्होंने सत्ता के लिए अपनी विचारधारा का त्याग कर दिया और उन्हें महत्व देने की कोई जरूरत नहीं है।

बावनकुले ने कहा, ‘अगर उद्धव ठाकरे फडणवीस के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करना जारी रखते हैं, तो भाजपा ठाकरे को नहीं बख्शेगी और उन्हें उनके आवास से बाहर नहीं आने देगी। उन्हें अपने घर में ही बंद रहना होगा।’

उन्होंने कहा कि ठाकरे सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए थे और उनकी एकमात्र पहचान यह है कि वह बाल ठाकरे के बेटे हैं।

भाषा नेत्रपाल वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers