Siyadevi Mandir Balod

Siyadevi Mandir Balod: यहां माता सीता की खोज में भाई लक्ष्मण के साथ आए थे श्रीराम, चरण कमल के भी हैं निशान

Siyadevi Mandir Balod: यहां माता सीता की खोज में भाई लक्ष्मण के साथ आए थे श्रीराम, चरण कमल के भी हैं निशान

Edited By :   Modified Date:  October 20, 2023 / 03:53 PM IST, Published Date : October 20, 2023/3:52 pm IST

बालोद। बालोद जिले के नारागांव के जंगल में मां सियादेवी का मंदिर स्थित है। करीब 5 हजार साल प्राचीन माता की मूर्ति की एक झलक पाने दूर-दूर से भक्त यहां आते हैं। ऐसी मान्यता है कि नवरात्रि में मां के दर्शन मात्र से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। कोरोना वायरस ने भले ही इस बार यहां आने वाले भक्तों की संख्या को कम कर दिया हो लेकिन, सियादेवी के दरबार में भक्तों की आस्था देखते ही बन रही।

Read more: Maa Chandrahasini Mandir Chandrapur: 52 शक्तिपीठों में से एक है मां चंद्रहासिनी का दिव्यधाम, यहां गिरा था माता सती के नेत्र का हिस्सा 

छत्तीसगढ़ के कोने कोने में देवी मां के कई ऐसे मंदिर हैं जिनके लिए लोगों में अटूट आस्था देखने को मिलती है। बालोद स्थित मां सियादेवी का मंदिर भी इन्हीं में से एक है। नवरात्रि के पावन मौके पर मां सियादेवी का मंदिर भक्तों के लिए आस्था का खास केंद्र बना हुआ है । ऐसी मान्यता है कि यहां भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है। यही कारण है कि यहां दूर-दराज से आए लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। भक्तों की माने तो वे मां सियादेवी के दर्शन से अपने सारे कष्टों से पार पाते हैं।

Read more: Sonadai Mata Mandir Kanker: 300 फीट की ऊंचाई पर स्थित माता सोनादाई का मंदिर, आजतक कोई नहीं सुलझा पाया यहां मौजूद गुफा का रहस्य 

इस मंदिर में दर्शन करने आने वाले यहां की प्राकृतिक सुंदरता से भी रूबरू होते हैं। झरने…पहाड़.. और धार्मिक स्थल सभी प्रकृति का मौन संगीत सुनाते हैं। माता की सवारी का स्थान हो या फिर मंदिर की गुफ़ा से जाने वाला रास्ता, सभी कुदरत का मनोरम चित्र दिखाता है। श्रद्धालु भी इस गुफा से जाना शुभ मानते हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers