जावा सागर में 23 मीटर की गहराई पर मिला दुर्घटनाग्रस्त विमान, पानी में तैरते मिले यात्रियों के शव और कपड़े | Wreckage of Indonesia's crashed plane found in Java Sea

जावा सागर में 23 मीटर की गहराई पर मिला दुर्घटनाग्रस्त विमान, पानी में तैरते मिले यात्रियों के शव और कपड़े

जावा सागर में 23 मीटर की गहराई पर मिला दुर्घटनाग्रस्त विमान, पानी में तैरते मिले यात्रियों के शव और कपड़े

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : January 10, 2021/8:10 am IST

जकार्ता, 10 जनवरी (एपी) इंडोनेशियाई गोताखोरों ने दुर्घटनाग्रस्त विमान बोइंग 737-500 के मलबे का रविवार को पता लग लिया है। उन्हें शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए इस विमान का मलबा जावा सागर में 23 मीटर की गहराई में मिला है जिसमें 62 यात्री सवार थे। एयर चीफ मार्शल हादी त्जाहजांतो ने एक बयान में कहा, ‘‘हमें खबर मिली है कि पानी में दृश्यता ठीक है जिससे गोताखोरों के दल के लिए विमान के कुछ हिस्सों को खोजने में मदद मिली।’’

पढ़ें- BMC के नोटिस के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे सोनू सूद, याच…

उन्होंने कहा, ‘‘ हम निश्चित है कि वह वहीं स्थान है जहां पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।’’ एयर चीफ मार्शल ने बताया कि विमान के हिस्से मिले हैं जिनपर पंजीकरण संख्या दर्ज है। इससे पहले बचाव दल के सदस्यों को जावा के समुद्र से रविवार सुबह मानव अवशेष, फटे कपड़े एवं धातु के कुछ टुकड़े मिले थे ।

पढ़ें- सिडनी में पहले भी नस्लवाद का सामना कर चुके हैं, सख्…

उन्होंन कहा, ‘‘उम्मीद है कि आज दोपहर तक मौजूदा स्थिति और दृश्यता ठीक है जिससे हम खोज अभियान जारी रख सकते हैं। उल्लेखनीय है कि शनिवार दोपहर विमान का संपर्क टूटने के बाद नौसेना के पोतों को सोनार संकेत मिले जिसके बाद श्रीविजय एयरलाइंस के विमान को तलाश करने में कामयाबी मिली। अभी तक विमान हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है और न ही उसमें सवार किसी के जिंदा होने के संकेत मिले हैं।

पढ़ें- प्रदेश अध्यक्ष सहित कांग्रेस पदाधिकारी कल रायपुर से वर्धा के लिए होंगे रवाना, गांधी आश्रम सेवाग्…

राष्ट्रपति जोको विडोडो ने कहा, ‘‘ मैं सरकार और सभी इंडोनेशिया वासियों की ओर से इस हादसे पर दुख व्यक्त करता हूं।’’ परिवहन मंत्री बी के सुमादी ने संवादाताओं से कहा कि दुर्घटनास्थल का अनुमान लगने के बाद अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर तलाश अभियान शुरू किया है। राष्ट्रीय खोज एवं बचाव एजेंसी ने बयान जारी करके कहा कि खोज एवं बचाव दल ने लांकांग और लाकी द्वीपों के बीच ये वस्तुएं बरामद की हैं ।

 

 

 
Flowers