15 हजार रिश्वत लेते पकड़ा गया जेई, ट्रांसफॉर्मर लगवाने के बदले मांगी थी घूस | JE caught holding 15 thousand bribes, asked for bribe in return for installing transformer

15 हजार रिश्वत लेते पकड़ा गया जेई, ट्रांसफॉर्मर लगवाने के बदले मांगी थी घूस

15 हजार रिश्वत लेते पकड़ा गया जेई, ट्रांसफॉर्मर लगवाने के बदले मांगी थी घूस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : October 23, 2019/9:46 am IST

बैतूल, मध्यप्रदेश। बैतूल जिले में भोपाल से आई लोकायुक्त टीम ने एक एमपीईबी के जेई को किसान से 15 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। लोकायुक्त की डीएसपी के नेतृत्व में 15 सदस्यों की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया है।

मामला खेड़ीसावलीगढ़ के 33/11 kv उपकेन्द्र का है जहां पर जेई के पद पर पदस्थ के के गुप्ता ने कोदारोटी के रहने वाले किसान इन्द्रसेन यादव से व्यवसायिक प्रयोजन के लिए 24 घण्टे विद्युत लाइन पर ट्रांसफॉर्मर लगाने के लिए 20 हजार की रिश्वत मांगी थी। बाद में 15 हजार पर पूरी बात तय हुई उसी के तहत किसान ने मामले की शिकायत लोकायुक्त टीम भोपाल को की थी। शिकायत के बाद लोकायुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए जेई को रिश्वत के 15 हजार सहित रंगे हाथों पकड़ा।

किसान के मुताबिक उसने गुड़ के व्यवसाय को संचालित करने के लिए खेत पर कमर्शियल ट्रांसफर लगवाने के लिए आवेदन दिया था। जेई ने इसी ट्रांसफर को लगवाने के एवज में 20 हजार रिश्वत की मांग की थी। मांगी गई रिश्वत की जानकारी लोकायुक्त अधिकारी को दी थी। रिश्वत के 15 हजार रुपये जैसे ही जेई गुप्ता को दिए है वहां पहले से मौजूद लोकायुक्त टीम के इंस्पेक्टर ने उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं आरोपित जेई का कहना है कि उन्होंने कोई रिश्वत नहीं ली है जो रुपये मिले है वो किसी ने टेबल पर डाल दिए।